RAILWAY में बिना परीक्षा के 1600 पदों पर होंगी भर्तियां : इस तरह करें आवेदन, अंतिम तारीख एक दिसंबर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

लखनऊ. Railway Apprentice Post Recruitment for 1600 Posts. रेलवे (Railway) में बहुत जल्द बिना परीक्षा 1600 पदों पर भर्तियां होगी। उत्तर रेलवे ने अप्रेंटिस (Apprentice) के लिए 1600 भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए एक दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, कारपेंटर, पेंटर,क्रेन, मैकेनिक, फिटर, वेल्डर, मल्टी मीडिया वेब डिजाइनर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, स्टेनोग्राफर, हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर आदि पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें यूपी के प्रयागराज में 703, झांसी डिवीजन में 480 और झांसी वर्क शॉप में 185 और आगरा डिवीजन में 296 अपरेंटिस की भर्तियां करेगा।

मेरिट के आधार पर होगा चयन

नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। इसके लिए आवेदक को 10वीं में कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ पास होना जरूरी है। इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा कई ट्रेड में आठवीं पास और आईटीआई डिप्लोमा में पास होना जरूरी होगा। आवेदक की उम्र 15 साल से लेकर 24 साल तक होनी चाहिए।

इस तरह करें आवेदन

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। अप्रेंटिसशिप एक साल के लिए होगी। साथ ही भारत में रेलवे की भर्तियों में प्राथमिकता मिल सकती है।

Powered by Blogger.