GOOD NEWS : तीन करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में आएंगे 2 हजार से 4 हजार रुपये

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

PM Kisan Yojana : उत्तर प्रदेश के करीब तीन करोड़ से ज्यादा किसानों के लिए अच्छी खबर है। केन्द्र सरकार जल्द ही पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त उनके खाते में ट्रांसफर करने वाली है। जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर 2021 तक 2000 रुपये की राशि डाल सकती है। जिन किसानों ने अभी तक इस योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें ताकि उन्हें भी फायदा मिल सके।

इस तरह चेक करिए अपना नाम

अगर आपको चेक करना है कि आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना में शामिल है या नहीं तो आप https://pmksan.gov.in/ की साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस साइट के होम पेज में जाकर आपको Farmers Corner के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां एक बार फिर आपको Beneficiaries List के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको अपना राज्य, अपना जिला, ब्लॉक और गांव का नाम सेलेक्ट कर Get Report पर क्लिक कर अपना नाम देख सकते हैं।

कुछ किसानों को मिल सकते हैं 4 हजार रुपये भी

जानकारी के मुताबिक इस वर्ष पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कुछ किसानों को 2 हजार की जगह 4 हजार रुपये भी मिल सकते हैं। इसकी वजह ये बतायी जा रही है कि इन किसानों ने 9वीं किस्त जारी हाने के दौरान अपना रजिस्ट्रेशन किया था, मगर उनके अकाउंट में पैसे नहीं आए थे।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपये देती है। यह राशि तीन किस्तों में दी जाती है। पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है। इसके बाद दूसरी किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर-मार्च के बीच दी जाती है।

Powered by Blogger.