MP : रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही : 15 हजार की रिश्वत लेते पंचायत सचिव गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा लोकायुक्त की टीम ने एक भ्रष्टाचारी सचिव को बेनकाब किया है। लोकायुक्त सूत्रों की मानें तो मऊगंज तहसील के महुगड़ा ग्राम पंचायत के ​सचिव को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। दावा है कि नवीन पुल के निर्माण के बिल भुगतान के एवज में रकम मांगी थी। लेकिन पैसे न देने पर सचिव आना-कानी कर रहा था। ऐसे में थक हारकर पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास शिकायत करने पहुंचा था।

जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही मिली। ऐसे में मंगलवार की दोपहर शहर के चमदड़िया पेट्रोल पंप के समीप 15 हजार की रकम लेते हुए पकड़ा गया है। स्वतंत्र रूप से कार्रवाई के लिए लोकायुक्त की टीम सचिव को लेकर विश्राम गृह पहुंची है। आरोपी सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि मंगलवार की दोपहर करीब 12 से 1 बजे के बीच आरोपी सचिव रावेंद्र पटेल पुत्र इंद्रमणि पटेल (29) ग्राम महुगड़ा पोस्ट कुलबहेलिया तहसील थाना मऊगंज को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता जितेंद्र तिवारी पुत्र दयाशंकर तिवारी ग्राम महुगड़ा पोस्ट कुलबहेलिया तहसील थाना मऊगंज ने कुछ दिन पहले ​एसपी कार्यालय पहुंचकर ​आवेदन ​दिया था।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि रावेंद्र पटेल पद रोजगार सहायक, वित्तीय प्रभार मऊगडा सचिव जनपद पंचायत मऊगंज नवीन पुल के निर्माण के बिल भुगतान के एवज में रकम मांग रहा है। ऐसे में एसपी ने शिकायती आवेदन का सत्यापन कराया तो सही पाई गई।

मंगलवार को टीम गठित कर आरोपी सचिव द्वारा बताए गए स्थान चमदड़िया पेट्रोल के पास पीड़ित 15 हजार रुपए लेकर पहुंचा। जहां दूसरी तरफ लोकायुक्त की टीम सिविल कपड़ों में खड़ी थी। जैसे ही आरोपी ​सचिव ने रिश्वत के पैसे जेब में डालने की को​शिश की। वैसे ही निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली 15 सदस्यीय दल ने हाथ पकड़ लिया। फिर हाथ को केमिकल युक्त पानी से धुलवाया तो लाल हो गया।

Powered by Blogger.