MP : वैक्सीन का डोज महिला का डांस :वैक्सीन लगने की खुशी में जमकर नाची बुजुर्ग महिला, बोली ' अब नहीं होगा मुझे करोना '

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

बैतूल.आमतौर पर नाच-गाने खुशियों के या शादी के मौके पर देखने को मिलते हैं। लेकिन बैतूल में एक बुजुर्ग महिला के नाचने का वीडियो सामने आया है। यह महिला शादी में नहीं बल्कि वैक्सीन लगने के बाद खुशी से झूम उठी और जमकर नाची। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद लोग पसंद कर रहे हैं। दरअसल, बैतूल में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया है। इसी महाअभियान के तहत जिले के विकासखंड भीमपुर के गांव बोरी के टीकाकरण केन्द्र पर पचास साल की आदिवासी महिला झनकीबाई धुर्वे को कोविड वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन के बाद कोरोना संक्रमण से सुरक्षित होने की खुशी में झनकीबाई ने जमकर नृत्य किया। झनकीबाई ने स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि वैक्सीन लगवाने के पश्चात अब वे कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो गई हैं।

भीमपुर विकास खंड आदिवासी बाहुल्य इलाका है। यहां के आदिवासी वैक्सीन से डर रहे थे। उसका विरोध कर रहे थे। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग को भी वैक्सीनेशन में पसीना आ रहा था ।

बैतूल सीएमएचओ डॉ एके तिवारी का कहना है कि जो वीडियो सामने आया है वह भीमपुर विकासखंड के गांव बोरी का है। जहां वैक्सीन लगने के बाद बुजुर्ग महिला खुशी का इजहार कर रही है। इस इलाके में पहले वैक्सीनेशन को लेकर आदिवासियों में डर था। जिसको लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट समिति और स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता अभियान चलाया था। जिसके चलते अब आदिवासी खुशी से व्यक्ति लगवा रहे हैं। भीमपुर विकासखंड में अभी वैक्सीनेशन का आंकड़ा कम है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द यहां शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाए।

Powered by Blogger.