REWA : ज्यादा मांगा पैसा मांगने पर तलवार से काट दिया था हाथ : 8 डॉक्टरों की टीम ने 5 घंटे तक ऑपरेशन कर जोड़ दिया हाथ

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा में मजदूरी के रुपए मांगने पर तलवार से काटे गए मिस्त्री के हाथ को डॉक्टरों ने जोड़ दिया है। ज्यादा खून बह जाने के कारण मिस्त्री की हालत नाजुक बनी हुई है। अब तक 4 यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है। डॉक्टरों ने उसे ऑब्जर्वेशन में रखा है। सात दिन बाद पता चलेगा कि उसका हाथ काम करेगा या नहीं। बात दें कि रीवा के सिरमौर थाने के डोल गांव में मजदूरी के 5 हजार रुपए मांगने पर दबंगों ने मिस्त्री का हाथ काट दिया था।

डॉ. सौरभ सक्सेना ने बताया कि 20 नवंबर को शाम पडरी निवासी अशोक साकेत (34 ) हाथ कटने के बाद संजय गांधी अस्पताल पहुंचा था। उस समय वह काफी शॉक में था। चिकित्सकों ने सबसे पहले जान बचाने पर ध्यान दिया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग और सर्जरी एचओडी डॉ. प्रियंक शर्मा ने पूरी जानकारी दी। हालत में सुधार होने पर उसका ऑपरेशन किया गया।

8 डॉक्टरों की टीम ने 5 घंटे तक ऑपरेशन कर उसका हाथ जोड़ दिया। फिलहाल मरीज को 48 घंटे के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

इस टीम ने किया ऑपरेशन

शनिवार की रात करीब 10 बजे मरीज को ओटी में लेकर डॉक्टरों की टीम पहुंची। यहां रात 11 बजे से रविवार की सुबह 4 बजे तक ऑपरेशन चला। ऑपरेशन करने वाली टीम में प्लास्टिक सर्जन डॉ. सौरभ सक्सेना के साथ डॉ. सद्दाम, डॉ. पारस, डॉ. अनसवारा, एनेस्थीसिया से डॉ. विनोद, डॉ. मिली एवं आर्थोपेडिक्स से डॉ. चिरंजीव एवं डॉ. कुंदर शामिल रहे।

एक सप्ताह बाद पता चलेगा कि हाथ काम करेगा या नहीं

डॉ. सौरभ सक्सेना की मानें तो ऑब्जर्वेशन का समय शनिवार की रात 11 से चालू होकर सोमवार की रात 11 बजे तक है। दावा है कि एक सप्ताह बाद पता चलेगा कि जो हाथ जोड़ा गया है। वह कितना सफल रहा है। साथ ही हाथ बराबर मूव हो रहा है अथवा नहीं। इसके लिए एक और आगे सर्जरी की आवश्यकता होगी।

यह है मामला

शनिवार की दोपहर 12 बजे पडरी निवासी अशोक साकेत (34) और सतेन्द्र साकेत (36) डोल निवासी गणेश मिश्रा के नवनिर्मित घर का हिसाब किताब कराने गए थे। मकान मालिक गणेश मिश्रा की मिस्त्री अशोक साकेत से 5 हजार रुपए को लेकर बहस हो गई। इस पर गणेश ने तलवार उठाकर मार दी। अशोक का पंजा कटकर गिर गया। एक कान भी कट गया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पंजा लेकर अस्पताल गई थी। पुलिस ने आरोपी गणेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

Powered by Blogger.