REWA : प्रशासन एवं नगर निगम की बड़ी कार्यवाही : एजी कॉलेज मोड़ से सैकड़ों वर्ष पुराने बजरंगबली के मंदिर को जड़ से किया नेस्तनाबूद

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा। प्राप्त जानकारी के अनुसार एजी कॉलेज मोड़ पडरा में स्थित पुराना बजरंगबली का मंदिर आज जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अमले द्वारा नेस्तनाबूद कर दिया गया। 

बताया गया है कि मंदिर के समीप असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध रूप से गोमती स्थापित की गई थी जहां दिनभर जाम की स्थिति निर्मित होती थी साथ ही मंदिर के पीछे किसी पट्टे धारी की जमीन जिनके द्वारा मंदिर को शासकीय जमीन में एवं उनके भूमि के समक्ष अतिमक्रमण कर बनाए जाने की याचिका उच्च न्यायालय जबलपुर में दायर की गई थी। बताया गया है कि उक्त नेस्तनाबूद की कार्यवाही हाईकोर्ट के निर्देशानुसार की गई है।


सड़कों पर उतरी बजरंग सेना 

आपको बता दें कि यह कार्यवाही जबलपुर हाई कोर्ट के द्वारा की गई है जिस पर अतिक्रमण की कार्यवाही चल रही है वही आज सुबह 5:00 बजे एजी कॉलेज मोड़ के पास वर्षों पुरानी बजरंगबली की मंदिर सहित दर्जनों दुकानों को वहां से को हटाया गया। 

वही बजरंग सेना को खबर लगते ही दो दर्जन की संख्या में पहुंचे बजरंगीयो ने किया चक्काजाम। बजरंग सेना के आने से पहले लक्ष्मण बाग के पास स्थापित की गई मूर्ति। यह कार्रवाई प्रशासन के द्वारा सुबह 5:00 बजे शुरू की गई, भाई बजरंग सेना का कहना है कि सारी व्यक्ति को लाभ देने वाले के लिए यह कार्यवाही की गई, वही बजरंगी उन्हें रोड पर ही चक्का जाम करके हनुमान चालीसा का पाठ किया जहां पुलिस द्वारा बजरंग यू को हटाने को कहा गया। 

संगठन से यह लोग रहे शामिल

संभाग अध्यक्ष बजरंग सेना देवेंद्र शुक्ला एडवोकेट, प्रदेश संगठन प्रभारी रमाशंकर मिश्रा, कार्यकारिणी अध्यक्ष राकेश मिश्रा, संभागीय गौरक्षक प्रभारी आशीष वर्मा, जिला अध्यक्ष सुधीर तिवारी, संजय सिंह , लवकुश त्रिपाठी,रोहन मिश्रा सहित अन्य लोग शामिल रहे. 

भारी पुलिस बल रहा तैनात 

पुलिस बल बजरंग सेना को हटाने के कई प्रयास किए लेकिन हटा ना सके। बजरंग सेना का कहना है कि उक्त व्यक्ति को लाभ दिलाने के चक्कर में यह मंदिर धराशाई किया गया है, वही बजरंग सेना का कहना है कि मंदिर को पुनः उसी जगह स्थापित करने के लिए कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेंगे। वह मूर्ति सहित मंदिर को उसी जगह स्थापित करवाएंगे। 

बता दें कि प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है जहां आज एजी कॉलेज में अलसुबह यह कार्यवाही की गई। बताया गया है कि मूर्ति को हटाकर पूजा पाठ के साथ लक्ष्मण बाग में स्थापित करवा दिया गया है। 

कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था एसडीएम हुजूर के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। तहसीलदार, नायक तहसीलदार समेत पूरा पुलिस बल मौजूद रहा, लगातार अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन द्वारा यह कार्यवाही जा रही है।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.