REWA : जबलपुर से केस डायरी पहुंचाकर लौट रहा रीवा का जवान ट्रेन हादसे का हुआ शिकार , उपचार के दौरान जवान ने तोड़ा दम

उच्च न्यायालय जबलपुर से केस डायरी पहुंचाकर लौट रहा रीवा का जवान ट्रेन हादसे का शिकार हो गया। पुलिस के मुताबिक गढ़ थाने का आरक्षक सोमवार की शाम पटना एर्नाकुलम एक्सप्रेस में जबलपुर से सवार होकर सतना आ रहा था। लेकिन सतना रेलवे स्टेशन में वह नहीं उतर पाया।

ऐसे में शंकरगढ़ स्टेशन में उतरने का प्लान बनाया। लेकिन अज्ञात कारणों से वह ट्रेन से गिर गया। हादसे के बाद आरपीएफ शंकरगढ़ घायल जवान को लेकर प्रयागराज रवाना हुई। लेकिन आधी रात उपचार के दौरान मौत हो गई है। इधर रीवा के जनेह थाने को सबसे पहले सूचना मिली थी।

जनेह थाना पुलिस ने रीवा एसपी को हादसे के बारे में अवगत कराया था। ऐसे में सोमवार की रात चाकघाट थाना प्रभारी को प्रयागराज अस्पताल भेजा गया था। जो मंगलवार की दोपहर प्रयागराज मेडिकल कॉलेज से पीएम कराते हुए डेड बॉडी लेकर मृतक के गृह ग्राम पहुंच रहे है।

गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया कि मृतक जवान अमरदीप चौधरी पुत्र स्वर्गीय मोहित लाल चौधरी (25) निवासी झुरहवा थाना सोहागी जिला रीवा का रहने वाला है। वह रविवार की शाम गढ़ थाने से केस डायरी लेकर हाईकोर्ट जबलपुर गया था।

सोमवार को उच्च न्यायालय में डायरी पेश करने के बाद गाड़ी नंबर 16359 पटना एर्नाकुलम एक्सप्रेस से लौट रहा था। हादसे से पहले उसने परिजनों को बताया था कि सतना स्टेशन में नहीं उतर पाया हूं। ऐसे में बाइक लेकर शंकरगढ़ पहुंच जाना। जहां से वह सीधे घर आ जाएगा।

आउटर में हादसे की आशंका

आरपीएफ का दावा है​ कि पटना एर्नाकुलम एक्सप्रेस का शंकरगढ़ स्टेशन में स्टापेज नहीं ​था। आशंका है कि आउटर में ट्रेन धीमी होने पर अमरदीप ने उतरने की कोशिश की होगी। ऐसे में किसी पोल में टकराने के बाद जख्मी हो गया। जैसे ही शंकरगढ़ आरपीएफ को हादसे की खबर मिली। वैसे ही वे जवान को लेकर प्रयागराज रवाना हो गए।

जनेह थाने को यूपी आरपीएफ ने दी सूचना

एमपी पुलिस की वर्दी और नेम प्लेट में नाम पढ़ने के बाद आरपीएफ पोस्ट शंकरगढ़ द्वारा जनेह थाने को हादसे की खबर दी गई। जनेह पुलिस ने गढ़ थाने को अवगत कराया। इसके बाद थाना प्रभारी ने एसपी नवनीत भसीन को पूरे मामले से जानकारी दी। एसपी ने आरपीएफ से पूरा इनपुट लेने के बाद चाकघाट थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अरविंद राठौर को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज भेजा था।

उपचार के दौरान जवान ने तोड़ा दम

प्रयागराज मेडिकल कॉलेज पहुंचे रीवा पुलिस के जिम्मेदारों की मानें तो सोमवार की रात 8.30 शंकरगढ़ स्टेशन में अमरदीप हादसे का शिकार हुए थे। हादसे के तुरंत बाद आरपीएफ शंकरगढ़ घायल जवान को लेकर प्रयागराज अस्पताल पहुंचे थे। जहां रात 11 बजे के आसपास उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक जवान की 8 माह की मासूम बच्ची है। करीब दो वर्ष पहले ही उसकी शादी हुई थी।

Powered by Blogger.