Today Live Updates : तमिलनाडु के 9 जिलों में चक्रवाती तूफान का रेड अलर्ट : 12 लोगों की मौत, NDRF की टीमें तैनात

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। तमिलनाडु में हो रही लगातार बारिश से कई जिलों में हालात खराब हैं। आज चक्रवाती तूफान तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने 9 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। अब तक बारिश जनित घटनाओं में प्रदेश में 12 लोगों की मौत हुई है। पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश व बर्फबारी हो रही है। 

तमिलनाडु के 9 जिलों में चक्रवाती तूफान का रेड अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना लो प्रेशर एरिया जल्द ही डिप्रेशन में बदल सकता है। ऐसे में पूरे तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश का अनुमान है। तमिलनाडु में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान आज तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है। तूफान के मद्देनज़र राज्य के 9 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

2 hours ago

09:58 AM

तमिलनाडु में अबतक 12 लोगों की मौत, NDRF की टीमें तैनात

तमिलनाडु में बारिश से होने वाली घटनाओं में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य की स्थिति सुधरने के बजाय और बिगड़ती जा रही है। लगातार हो रही बारिश ने कई जिलों में लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है। सड़कें पानी से लबालब हैं। कई जगहों पर बारिश का पानी लोगों के घरों में दो-दो फीट तक जमा हो गया है। राहत और बचाव कार्यों के लिए NDRF की टीमों को तैनात किया गया है।

2 hours ago

09:58 AM

दिल्ली में सुबह छाया हल्का कोहरा

पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू होने के बाद मैदानी इलाकों में भी मौसम करवट ले रहा है। सुबह-शाम के समय हल्की ठिठुरन के साथ दोपहर में धूप की तपिश कम हो रही है। दिल्ली में पारा 14 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सप्ताह भर मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। हालांकि, उत्तरी दिशा से आने वाली हल्की ठंडी हवाओं का दौर जारी रहेगा।

2 hours ago

09:57 AM

इन राज्यों में बढ़ने लगी ठंड

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इस वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रात का पारा गिरने लगा है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली, राजस्थान में दिन के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण-अंडमान सागर में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसकी वजह से इन इलाकों में मौसमी हलचल देखने को मिलेगी।

2 hours ago

09:57 AM

पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश व बर्फबारी से यातायात प्रभावित हो गया। पूरी कश्मीर घाटी में कड़ाके ठंड पड़ने लगी है। बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर का मुगल रोड बंद हो गया। जम्मू संभाग के पुंछ से कश्मीर को जोड़ने वाले मुगल रोड के अलावा बांडीपुर-गुरेज, कुपवाड़ा-करनाह मार्ग यातायात के लिए बंद हो गए। पूरी वादी में ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है।

Powered by Blogger.