शातिर स्मैक तस्कर गिरफ्तार : 10 लाख रुपए की 100 ग्राम स्मैक बरामद; 100-100 रुपए की पुड़िया बेचकर लाखों का कारोबार किया तैयार

ग्वालियर के माधौगंज और क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने एक शातिर स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए स्मैक तस्कर के पास से 100 ग्राम स्मैक मिली है। जिसकी बाजार में कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी ने कुबूल किया है कि वह मैनपुरी इटावा से यह माल लेकर आया है। कुछ साल पहले तक यह 100-100 रुपए की पुड़िया बेचता था, लेकिन उसके बाद लाखों रुपए की स्मैक तस्करी करने लगा। फिलहाल एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अभी पूछताछ की जा रही है।

क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश डंडोतिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि माधौगंज क्षेत्र के शीतला कॉलोनी में एक स्मैक तस्कर नशे की बड़ी खेप लेकर आने वाला है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच और माधौगंज थाना पुलिस को तस्कर को दबोचने का टॉस्क दिया। जिस पर दो टीमें क्राइम ब्रांच और माधौगंज थाने की तैयार कर दबिश दी तो पुलिस को माधौगंज इलाके में सड़क पर देख तस्कर ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पहले से ही अलर्ट पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 100 ग्राम स्मैक बरामद हुई। बरामद स्मैक की कीमत करीब दस लाख रुपए बताई गई है।

कुछ भी नहीं बता रहा स्मैक तस्कर

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम विनीश पुत्र लक्ष्मीकांत बताया। उससे पूछताछ की तो वह कुछ बता रहा है। वह सिर्फ UP से स्मैक लाना बता रहा है और इसके बाद किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे रहा है। वहीं क्राइम ब्रांच को उसका एक अन्य साथी भी मिला हंै। जिसकी पड़ताल करने पर पता चला है कि वह स्मैक के नशे का आदी है और तलब पूरी करने इसके के लिए काम करता था।

दो साल पहले पकड़ा गया था

पकड़े गए तस्कर के बारे मेें पता चला है कि इससे पहले भी वह वर्ष 2019 में स्मैक की खेप के साथ पकड़ा गया था और उसका एक गिरफ्तारी वारंट भी है। दो साल पहले वह 100-100 रुपए की स्मैक की पुड़िया बेचा करता था, लेकिन दो साल में उसने नशे का कारोबार खड़ा कर लिया। अब वह लाखों रुपए की स्मैक की तस्करी करने लगा है। अब पुलिस अफसर उससे पूछताछ के बाद उसके स्मैक के कारोबार की लिंक की जानकारी जुटा रहे हंै, जिससे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके।

पुलिस का कहना

इस मामले में एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बतया कि एक स्मैक तस्कर को क्राइम ब्रांच व माधौगंज थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही अन्य जानकारी भी मिलेगी और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस लगातार नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर फंदा कसती जा रही है।

Powered by Blogger.