ब्लैकमेलिंग का पर्दाफाश : फेसबुक से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर बनाया अश्लील वीडियो, दो हजार देने बाद भी कर दिया वायरल

सीधे-साधे लोगों को ठगने के लिए शातिर लोग सोशल मीडिया का बखूबी उपयोग कर रहे हैं। शातिर लोग फेसबुक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग की जा रही है। एक ऐसा ही मामला शहर में हुआ है। इसमें शातिर बदमाश ने एक युवक को फेसबुक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और उसके बाद वीडियो कॉलकर अश्लील वीडियो बना ली।

वीडियो को डिलीट करने के एवज में 5 हजार रुपए की मांग की। रकम देने से मना करने पर परिचित को अश्लील वीडियो भेजने की धमकी दी। बदनामी के डर से युवक ने 2 हजार रुपए भेज दिए उसके बाद वीडियो साथियों को भेज दिया। वहीं, एक यू ट्यूब चैनल वाले ने वीडियो डिलीट करने के नाम पर 4 हजार रुपए की मांग की।

जानकारी के अनुसार दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र निवासी एक युवक मंगलवार को एसपी गौरव तिवारी के पास पहुंचा। जहां उसने दी शिकायत में बताया कि 19 दिसंबर को उसकी फेसबुक आईडी पर प्रिया कुमारी नाम से फ्रेंडरिस्वेस्ट आई। उसने हाई...हैल्लो के मैसेज किए। मैसेज के जवाब देने के बाद युवती ने युवक से उससे वाट्सएप नंबर मांगे। सहजता से युवक ने वाट्सएप नंबर दे दिए। इसके बाद युवती ने वाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल किया। वीडियो कॉल के बाद युवक के वाट्सएप पर अश्लील वीडियो भेजा और उक्त वीडियो किसी को नहीं भेजने के एवज में 5 हजार रुपए की मांग की।

युवती के बताए मोबाइल नंबर पर युवक ने फोन पे के माध्यम से 2 हजार रुपए भेजे। उसके बाद युवती ने युवक के साथियों पर वह अश्लील वीडियो भेज दिया। दी शिकायत में युवक ने बताया कि जिस नंबर से वीडियो कॉल आया और जिस नंबर पर रुपए ट्रांसफर किए वह अलग-अलग नंबर है। जिस नंबर के माध्यम से रुपए ट्रांसफर किए हैं वह नंबर किसी मो. सादिक कुरैशी के नाम से शाे हो रहा है।

शिकायत में युवक ने बताया रुपए भेजने के बाद भी उक्त वीडियो उसके साथियों को सोशल मीडिया के माध्यम से भेज दिया। मंगलवार को एक यू ट्यूब चैनल से फोन आया कि 4 हजार रुपए देने पर ही अश्लील वीडियो डिलीट किया जाएगा। एसपी गौरव तिवारी ने उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित को संबंधित थाने पर भेजा और थाना प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

जांच की जा रही है

शिकायत मिली है। शिकायत काे लेकर जांच की जा रही है। इसमें साइबर सेल की मदद ली जा रही है। संबंधित आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकाे पकड़कर कार्रवाई की जाएगी।

-शिवमंगलसिंह सेंगर, थाना प्रभारी दीनदयाल नगर

Powered by Blogger.