बड़ी खबर : महिलाओं के लिए पुलिस ने FIR at Home व्यवस्था की शुरू, यहां करें शिकायत

जिले में महिलाओं के लिए पुलिस ने 'FIR at Home' व्यवस्था शुरू की है। इसी के तहत फतेहगढ़ इलाके में स्कूल से आत-जाते समय छात्रा को परेशान करने वाले युवक पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। युवक पर छेड़खानी की धाराओं में FIR दर्ज की है। पुलिस टीम छात्रा के घर पहुंची और वहीं पर बयान लेकर मामला दर्ज कर लिया गया।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले में ''महिलाओं एवं बच्चियों के साथ'' यौन उत्पीड़न आदि के मामलों में जल्दी कार्रवाई के लिए नवाचार ''FIR AT HOME (एफआईआर आपके घर)'' शुरू किया गया है। पुलिस की इस योजना से जिले में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ एवं यौन शोषण के मामलों मे निरंतर कार्यवाहियां पुलिस द्वारा की जा रही हैं। इसमें यौन शोषण, छेड़छाड़ आदि मामलों की सूचना पर महिला पुलिस अधिकारी पीड़िता के घर, कार्यस्थल घटना स्थल पर ही जाकर कार्रवाई की जाती है।

इस योजना के तहत गुरुवार को कैन्ट इलाके में स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ एवं अश्लीलता करने के मामले में शिक्षक प्रदीप सोलंकी के विरुद्ध मौके पर कार्रवाई की गई थी। शुक्रवार को बजरंगगढ इलाके में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के मामले मे शिक्षक केशव दुबे के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई हुई। अब फतेहगढ़ इलाके में छात्रा के घर आते-जाते समय एक व्यक्ति द्वारा उसके साथ आए दिन छेड़छाड़ करने की शिकायत पर पुलिस द्वारा छात्रा के घर जाकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फतेहगढ़ के एक गांव की छात्रा के स्कूल आते जाते समय ग्राम बावडीखेड़ा निवासी गुरलाल सरदार नामक व्यक्ति उसके साथ आये दिन छेड़छाड़ कर उसे परेशान करता था। छात्रा ने इसकी शिकायत जारी किए गए नंबर पर की। छात्रा की सूचना पर म्याना थाने से SI प्रियंका तिवारी और फतेहगढ़ थाना प्रभारी गोपाल चौबे को मौके पर भेजा गया। पुलिस टीम ने छात्रा के घर पहुंचकर उसके बयान लिए और मौके पर ही आरोपी पर FIR दर्ज की। पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है।

यहां करें शिकायत

पीडित महिलाएं, बच्चियां अपनी शिकायत महिला थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर 9926887638, निर्भया मोबाइल प्रभारी के मोबाइल नंबर 9425354134, पुलिस कंटोल रूम के नंबर 9479992449 सहित संबंधित थानों के नंबर पर सूचना दे सकती हैं। सूचना मिलते ही महिला पुलिस अधिकारी द्वारा तत्‍काल संबंधित के घर या कार्य स्‍थल अथवा अन्‍य किसी भी घटना स्‍थल पर पहुंचकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Powered by Blogger.