MP : प्रदेश भर में न्यायालयों में निकली बम्पर भर्ती : 1255 पदों के लिए कर सकते है अप्लाई , 30 दिसंबर अंतिम तारीख : यह है पूरी प्रक्रिया

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य के 1255 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 30 दिसंबर तक आवेदन करने की आखिरी तारीख तय की गई है।

न्यायालयों में जॉब करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एमपी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 30 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा। आवेदन 30 नवंबर से शुरू हो चुका है।

एमपी न्यायालयों में रिक्त भर्ती 2021

स्टेनोग्राफर ग्रेड 2: 108 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड 3: 205 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 (कोर्ट मैनेजर स्टाफ): 11 पद

सहायक ग्रेड 3: 910 पद

सहायक ग्रेड 3 (अंग्रेजी): 21 पद

आयु सीमा

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए कुछ आयु में छूट है।

MPHC भर्ती 2021: शिक्षा योग्यता

आशुलिपिक ग्रेड 2: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए।

सीपीसीटी. एमपी से पास हुई स्कोरकार्ड परीक्षा सूचना प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए एजेंसी (एमएपी-आईटी) या मप्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य एजेंसी / संस्थान। हिंदी आशुलिपि परीक्षा 100 W.P.M की गति से उत्तीर्ण हुई।

एम.पी. द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से सरकार। उम्मीदवार को एमपी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा कोर्स पास होना चाहिए।

Powered by Blogger.