MP : इंदौर में अलर्ट; कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक : विदेशों से इंदौर आए 395 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली, 95 लापता

 

MP : इंदौर में अलर्ट; कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक : विदेशों से इंदौर आए 395 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली, 95 लापता

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर इंदौर में भी अलर्ट हो गया है। नवंबर में विदेशों से इंदौर आए 395 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली है। इनमें से 95 लोगों के बारे में पता नहीं लगा है। इस बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने सोमवार शाम अधिकारियों व RRT (रैपिड रिस्पांस टीम) की बैठक बुलाई है।

MP में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा; बॉर्डर से लगे तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में पहुंचा ओमिक्रॉन

शुरुआती दौर में स्वास्थ्य विभाग को दो बार राज्य शासन से विदेशों से आए लोगों की सूची मिली थी, जिनमें 272 लोग थे। इसके बाद और भी नई सूची मिली है। कुल मिलाकर अब तक 395 लोगों की जानकारी है। ये वे लोग हैं, जो 1 नवंबर से 30 नवंबर तक विदेशों से इंदौर आए हैं।

आचार संहिता सिर्फ ग्राम पंचायतों में लागू : पहले चरण में इन 9 जिलों में होगा मतदान, यह रहेगी प्रक्रिया

ये लोग अमेरिका, UK, नॉर्वे, स्वीडन आदि देशों से दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, गोवा होते हुए इंदौर पहुंचे हैं। इनकी सैंपलिंग के लिए 38 टीमें जुटी हैं। हर टीम में एक डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स व एक लैब टेक्नीशियन हैं। करीब एक हफ्ते में इनमें से 216 लोगों के RTPCR सैंपल लिए गए। बताया जाता है कि ये सभी नेगेटिव हैं, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

MP में पंचायत चुनावों का हुआ ऐलान : 3 चरणों में होगा चुनाव : 6 जनवरी, 28 जनवरी व 16 फरवरी को होंगे मतदान, 23 फरवरी को अंतिम परिणाम

खास बात यह है कि अन्य 95 लोग तो ऐसे हैं, जो इंदौर आए लेकिन अब कहां हैं, इनकी लोकेशन ही ट्रैस नहीं हो रही है। इनमें से कुछ के नंबर बंद हैं, तो कुछेक के ऑउट ऑफ कवरेज। इनके अलावा, जो लोग दूसरे राज्यों में चले गए हैं, उनकी सूचना संबंधित जिलों को दी गई है। इसके अलावा जो लोग नहीं मिले हैं, उसे लेकर चिंता बढ़ रही है।

इस बीच, कलेक्टर मनीष सिंह सोमवार रविन्द्र नाट्य गृह सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में नगर निगम कमिश्नर, जिला पंचायत CEO, सभी एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर निगम के जोनल अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, जनपद पंचायत णआध, सीएमएचओ सभी ZMO, BMO, RRT और सैंपलिंग टीमें उपस्थित रहेंगी।

सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों की भी रात को बैठक

उक्त बैठक के बाद कलेक्टर ने रात को जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के सुपरिटेंडेंट्स, डायरेक्टर्स व उनके प्रतिनिधियों, CMHO सहित कोविड टीम एवं मेडिकल टीमों की बैठक प्रीतमलाल दुआ सभागृह में बैठक आयोजित की है।

Related Topics

Latest News