MP : CM शिवराज का फैसला : आज से एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लागू : अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आने जाने पर रोक

 

MP : CM शिवराज का फैसला : आज से एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लागू : अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आने जाने पर रोक

कोरोना के मामले फिर बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने गुरुवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। प्रदेश में अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक रहेगी। मुख्यमंत्री ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने, मास्क पहनने और कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करने की अपील की है।

उन्होंने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि MP में कई महीने बाद कोविड के 30 नए केस मिले हैं। देश में भी बुधवार को 7,995 पॉजिटिव मिले थे। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में भी पिछले एक सप्ताह से कोविड मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन तीनों राज्यों से मध्यप्रदेश में बेहद आवागमन होता है। पहले भी हमारा अनुभव है कि पहले महाराष्ट्र में, फिर गुजरात में और उसके बाद मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर आई। पुरानी दोनों लहर के दौरान राज्य में संक्रमण की शुरुआत इंदौर और भोपाल से ही हुई थी। इंदौर में अब फिर से वीकली केस नवंबर की तुलना में दिसंबर में तीन गुना हो गए हैं, जो चिंता की बात है।

उन्होंने कहा कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश के 16 राज्यों में पहुंच चुका है। मध्यप्रदेश में भी इस वैरिएंट के मामले मिल सकते हैं। दुनिया का अनुभव देखें तो ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है। ब्रिटेन में एक लाख मामले रोजाना आ रहे हैं, जबकि अमेरिका में भी तेजी से मामले बढ़े हैं। ऐसे में बचाव ही जरूरी है।

Related Topics

Latest News