New Year 2022 : 800 पुलिसकर्मी हुए तैनात; होटल, रेस्टोरेंट, पब क्लब में 10:30 बजे तक होगा जश्न : नाइट कर्फ्यू के बाद दिखे तो खैर नहीं...

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

कोरोना संक्रमण के नए मामलों की रफ्तार ने नए साल के जश्न में भंग डाल दिया है. राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर नए साल के जश्न मनाने पर रोक लगा दी गई है. यानी, नए साल की पार्टी घर पर ही मनेगी. बढ़ते कोरोना मामलों के बीच किसी भी तरह का कोई उल्लंघन न हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर है. वहीं, मुंबई में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है. 

पुलिस का कहना है कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी. पुलिस ने कहा कि गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक, नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाना प्राथमिकता है. साथ ही कनाट प्लेस, चाणक्यपुरी, हौज खास जैसे इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ाना है जो पार्टी हब के रूप में जाने जाते हैं. 

महिलाओं को परेशान करने वालों पर केस दर्ज होगा

पुलिस ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए या महिलाओं को परेशान करते हुए पाया जाता है, तो उसके ऊपर केस दर्ज किया जाएगा. महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सादे कपड़ों में पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों की टीम को तैनात किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि पर्याप्त पुलिस व्यवस्था है. DDMA की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाना प्राथमिकता है. साथ ही नागरिकों से भी कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करने का अनुरोध किया जाता है.

उन्होंने कहा कि नए साल के जश्न की आड़ में कोई अराजकता या गुंडागर्दी या अप्रिय घटना न हो, इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा.

नई दिल्ली में 800 पुलिसकर्मी तैनात

पुलिस ने बताया कि अकेले नई दिल्ली जिले में ही 800 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इनमें से ज्यादातक कनाट प्लेस, चाणक्यपुरी और जनपथ में हैं. रात 8 बजे तक बाजार और 10 बजे तक रेस्टोरेंट बंद करा दिए जाएंगे.

डीसीपी (नई दिल्ली) दीपक यादव ने कहा कि कोई भी शराब पीकर गाड़ी न चलाए, इसके भी इंतजाम किए गए हैं. शाम 7 बजे के बाद कनाट प्लेस में किसी भी गाड़ी को एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके अलावा सभी पॉपुलर होटल और रेस्टोरेंट के बाहर भी पुलिस तैनात होगी.

मुंबई पुलिस भी अलर्ट, हर गाड़ी की जांच हो रही

मुंबई में कोरोना का संक्रमण (Corona in Mumbai) तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को यहां 3,671 नए मामले सामने आए है. नया साल भी आने वाला है. ऐसे में मुंबई पुलिस भी अलर्ट पर है. 

बीती रात मुंबई के मुलुंड टोलनाका के पास पुलिस के जवान हर आने जाने वाली गाडियों की जांच कर रहे थे. साथ ही मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना भी लगाया गया.

मुंबई पुलिस को जिस गाड़ी पर शक हो रहा था, उसकी जांच की जा रही थी. इतनी देर रात तक हर व्यक्ति से आने और जाने का कारण पूछा जा रहा था.

Powered by Blogger.