REWA : राइस मिल हत्याकांड : रेलवे मोड़ स्थित अधजले शव को सड़क पर रखकर परिजनों ने किया प्रदर्शन; नौकरी और 10 लाख मुआवजे की मांग

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा शहर में बीते दिन हुई हत्या के दूसरे दिन मृतक के परिजनों ने हाईवे पर शव रखकर प्रदर्शन किया है। पुलिस के मुताबिक चोरहटा थाना अंतर्गत उद्योग बिहार स्थित विजय राइस मिल की भूसी में एक अधजला शव मिला था। सूचना के बाद पहुंची चोरहटा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर पीएम कराते हुए डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी थी।

लेकिन परिजनों ने मंगलवार की शाम अंतिम संस्कार नहीं किया। बल्कि बुधवार की सुबह 11 बजे रेलवे मोड़ स्थित आरओबी के नीचे शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिए। अंतत: तीन घंटे बाद दोपहर 2 बजे जाम खोलवाकर यातायात बहाल कराया गया।

तहसीलदार और सीएसपी ने संभाला मोर्चा

शहर के मुख्य मार्ग में चक्काजाम की स्थित बनने ही चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारिध तिवारी ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिला प्रशासन को पूरे मामले से अवगत कराया। ऐसे में लॉ एंड आर्डर की स्थित बनने ही हुजूर तहसीलदार आरपी त्रिपाठी, सीएसपी एसएन प्रसाद सहित यातायात थाना प्रभारी अखिलेश कुशवाह मौके पर पहुंचे थे।

नौकरी और मुआवजे की मांग

प्रदर्शनकारी महिलाओं की मांग थी कि मृतक के घर में छोटे-छोटे बच्चे है। ऐसे में जिला प्रशासन मृतका की पत्नी को नौकरी दे। साथ ही जीवन निर्वाह के लिए 10 लाख का मुआवजा दे। तभी चक्काजाम खत्म होगा। प्रदर्शनकारी शुरू से अंत तक कलेक्टर इलैयाराजा टी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। ऐसे में महिला थाना प्रियंका पाठक ने महिला पुलिस के साथ महिलाओं को कंट्रोल किया। अंत में तहसीलदार ने 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद एवं हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तब परिजन माने और शव को उठाकर घर के लिए रवाना हुए।

सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात हुई थी हत्या

पुलिस सूत्रों की मानें तो सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात्रि अंजनी साकेत (38) निवासी वार्ड क्रमांक-4 खैरा पुरानी बस्ती की हत्या कर दी गई थी। ऐसे में मंगलवार की सुबह विजय राइस मिल की बाउंड्री के किनारे अधजला शव मिला था। परिजनों का दावा था कि मृतक की बाइक गायब है। ऐसे में आशंका है कि उसके दोस्त व जान पहचान के लोगों ने हत्या कर दी है। हालांकि पुलिस भी पूरे मामले को संदिग्ध रूप से देखते हुए हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को रडार में लिया है।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.