REWA 2021 का साल सबड़े बड़े हादसों का साल : 54 लोगों की मौत; 12 माह की घटनाओं से कराएंगे आपको रूबरू : अब तक नहीं हुई कोई कार्यवाही, पढ़िए

विंध्य क्षेत्र के लिए 2021 का साल सबड़े बड़े हादसों का साल साबित हुआ है। बीते फरवरी माह में सीधी बस हादसे के दौरान 54 लोगों की मौत हो गई थी। जिसकी मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आज तक सार्वजनिक नहीं की गई। वहीं साल की शुरुआत में रीवा से किसी को मंत्रिमंडल में स्थान न मिलने की वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद डैमेज कंट्रोल करने के लिए रीवा पहुंचे। वे पहली बार 26 जनवरी को ध्वजा रोहण में शामिल हुए। जबकि पहली बार रीवा EOW ने केन्द्र सरकार के आधीन जीएसटी सुपरिटेंडेंट को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप कर अपने दायरे से हटकर कार्रवाई की।

जनवरी माह...

सीएम ने किया रीवा में ध्वजारोहण: 26 जनवरी 2021 को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के एसएएफ ग्राउंड में तिरंगा फहराया। सीएम प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन किया था। साथ ​ही विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन करते हुए पहाड़िया गांव में 158 करोड़ के कचरा प्लांट का उदघाटन किया था।

फरवरी माह...

22 फीट नहर में सवाई बस, 54 की मौत: 16 फरवरी 2021 को सीधी जिले के रामपुर नैकिन के पास सरदा गांव में अनियंत्रित बस नहर में सवा गई। इस हादसे में 50 सब उसी दिन बरामद कर लिए गए। जबकि चार शव क्रमश: चार दिन बाद मिले थे। इस मामले में सीधी आरटीओ पर गाज गिरी थी। लेकिन मजिस्ट्रियल जांच के अंस आज तक सामने नहीं आए।

मार्च माह...

नक्सली हमले में शहीद हुए लक्ष्मीकांत: 5 मार्च को छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में रीवा के सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हो गए। सोनौरी क्षेत्र से बरछा गांव में शहीद का अंतिम संस्कार किया गया था। मध्य प्रदेश सरकार की एक करोड़ रुपए की सात्वना राशि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और पक्का मकान देने का वादा की थी।

अप्रैल माह...

ट्रांसपोर्ट नगर में जलीं चार बसें: 3 अप्रैल 2021 को रीवा के ट्रांसपोर्ट नगर में रिपेयरिंग के लिए खड़ी बस में अचानक से आग लग गई। हादसे के बाद हाहाकार मच गया। कुछ ही मिनटों में एक करोड़ रुपए की चार बसें खाक हो गईं। आरोप है कि शहर में एक ही जगह फायर स्टेशन है। जो सिविल लाइन थाने के बगल में है। जबकि ट्रांसपोर्ट नगर के आसपास भी यदि फायर स्टेशन होता, तो दमकल वाहन पहुंचकर आग को काबू कर सकता था।

मई माह...

नकली TI बन शराब तस्करों से 4 लाख वसूले: मई महीने में सतना जिले के अमरपाटन और रीवा जिले के चोरहटा थाने में पदस्थ दो आरक्षकों ने नकली TI बन शराब तस्करों से 4 लाख वसूल लिए। उस दिन राजस्थान के धौलपुर से भूसे वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली में शराब छुपाकर एमपी के शहडोल तस्कर जा रहे थे। तभी सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सतना नदी के पास दो पुलिस कांस्टेबल ने वारदात कर दी थी। अब दोनों सेवा से बर्खास्त कर दिए गए है।

जून माह...

सोते समय युवती पर फेंका एसिड: 8 जून 2021 को रीवा जिले के जनेह थाना अंतर्गत एसिड अटैक की वारदात हुई। उस दिन सिरफिरे आशिक ने छप्पर काट कर युवती पर एसिड डाल दिया। इस घटना में युवती की दो भतीजीं भी झुलस गईं। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने करीब 100 किलोमीटर पीछा करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

जुलाई माह...

कच्चा मकान गिरने से 4 की मौत का मामला: जुलाई महीनें के अं​तिम रात बताया गया कि गढ़ थाना क्षेत्र के बहेरा घुचियारी गांव में कच्चा मकान ढहने से एक परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में मां-बेटे और दो पोतियों शामिल है। उस दिन पत्नी एक दिन पहले डेढ़ साल के मासूम बेटे को लेकर मायके चली गई थी। वहीं एक बच्ची मलबे से जिंदा निकली थी।

अगस्त माह...

रीवा में 42 लाख रुपए के लिए प्रापर्टी डीलर की हत्या: 14 अगस्त 2021 की रात रीवा जिले अमहिया थाना क्षेत्र के ललपा तालाब में प्रापर्टी डीलर रोहणी प्रसाद पटेल की हत्या कर दी। दावा था कि उसने आंगनबाड़ी सुपरवाइजर बनवाने के लिए 42 लाख रूपये लिए थे। लेकिन न नौकरी दिलाई और न पैसे वापस किए। जिससे 5 लाख की सुपारी देकर उसकी हत्या करा दी।

सितंबर माह...

एक परिवार के 4 लोगों की मौत: 25 सितंबर 2021 को रायसेन जिले के सुल्तानपुर के 4 लोग रीवा में हादसे का शिकार हो गए थे। वे अस्थियां विसर्जित कर प्रयागराज से रायसेन लौट रहे थे। लेकिन श्रद्धालुओं की जीप को ट्रक ने टक्कर मारी दी। जिससे चार लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। जान गंवाने वालों में वैशाली वंशकार (14) निवासी सुल्तानपुर, शशी वंशकार (50) निवासी नकतरा, विनोद वंशकार (30) निवासी सुल्तानपुर, मयंक वंशकार (17) निवासी सुल्तानपुर शामिल थे।

अक्टूबर माह...

GST सुपरिटेंडेंट 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप: अक्टूबर माह के लास्ट दिन EOW रीवा ने कार्रवाई करते हुए GST सुपरिटेंडेंट निशांत सागर को 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया था। वह सोने चांदी के व्यापारी से 50 लाख की रिकवरी निकालने की धमकी दे रहा था। आरोपी जीएसटी सुपरिटेंडेंट के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज है।

नवंबर माह...

परवार थाना प्रभारी ने पत्नी की हत्या कर किया सुसाइड: 3 नवंबर 2021 को रीवा जिले के पनवार थाना प्रभारी हीरा सिंह ने पत्नी की हत्या कर शहडोल स्थित किराये के मकान में खुदकुशी कर ली थी। शहडोल की सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के मोबाइल में पुलिस को अश्लील वीडियो व फोटो मिले हैं। एसआई की पत्नी का दो युवकों से प्रेम प्रसंग था। पहले प्रेमी ने उसे दूसरे प्रेमी के साथ देखकर अश्लील वीडियो बना लिया था और ब्लैकमेल करने लगा था।

दिसंबर माह...

फौजी ने बचपन के दोस्त से ठगे 2.68 करोड़: दिसंबर की शुरुआत में सेना का जवान पुष्पेन्द्र यादव निवासी घेरहा थाना लौर ने बचपन के दोस्त उरूआ गांव निवासी आकाश मिश्रा के माध्यम से उसके रिश्तेदार व संबंधियों से 2.68 करोड़ ठग लिए। ठग फौजी के खिलाफ करीब दो दर्जन एफआईआर दर्ज है। वह ​शहर के सिटी कोतवाली, सिविल लाइन, समान और लौर थाना क्षेत्र में आधा सैकड़ा लोगों को निशाना बना चुका है।

Powered by Blogger.