REWA : इटहा हत्याकांड का मुख्य आरोपी सूरत से गिरफ्तार : 315 बोर के देशी कट्टे हुए बरामद, एक आरोपी अभी भी फरार, 5 हजार का इनाम था घोषित

                             

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा जिले के सगरा थाना अंतर्गत इटहा गांव में हुई हत्या के मुख्य आरोपी को सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की मानें तो 6 दिन पहले खेत से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया। वारदात के बाद हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए परिजनों ने दो दिन बवाल मचाया।

अंतत: पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दबाव में आकर आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 139/21 धारा 302, 34 का प्रकरण कायम किया। इधर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी नवनीत भसीन ने 5 हजार का इनाम घोषित कर साइबर सेल को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी बीच मुखबिर से मिली सूचना के बाद रविवार को 2234 किमी दूर गुजरात से आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया है।

दो लोगों ने मिलकर की थी हत्या

सगरा थाना प्रभारी ​ऋषभ सिंह बघेल ने बताया कि 21 दिसंबर की रात बीहर नदी के किनारे प्राथमिक स्कूल के पास रामप्रकाश यादव उर्फ लल्ली पुत्र स्वर्गीय रामलाल यादव (35) निवासी इटहा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विवेचना और मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर दीपक शर्मा पुत्र शेषमणी शर्मा (23) निवासी इटहा और आदर्श उर्फ राजन सिंह पुत्र बृजमोहन सिंह (32) निवासी इटहा का हत्या में नाम सामने आया था।

5 हजार का इनाम घोषित था

वारदात के बाद दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए एसपी नवनीत भसीन द्वारा 5 हजार का इनाम घोषित कर मुखबिर को सक्रिय कर दिए। तभी साइबर सेल की जांच में आरोपी की लोकेशन सूरत शहर में मिली। ऐसे में एक टीम गठित कर गुजरात राज्य भेजी गई। जहां लोकल पुलिस की मदद से आरोपी दीपक शर्मा को गिरफ्तार कर सोमवार की सुबह रीवा लाया गया।

राजन सिंह फरार

पुलिस ने बताया कि इटहा हत्याकांड में शामिल दूसरा आरोपी राजन सिंह फरार है। जिसको जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं सूरत से रीवा पहुंचे दीपक शर्मा की निशानदेही पर वारदात में उपयोग किए गए 315 बोर के देशी कट्टे को बरामद कर लिया गया है। दावा है कि आरोपी इटहा सड़क के किनारे एक खेत की झाड़ियों में कट्टा छिपा कर रखा था।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.