REWA : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : जनपद के लिए 7, सरपंच के 75, पंच के 9 नामांकन हुए दाखिल


रीवा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम एवं द्वितीय चरण के नामांकन का दौर चल रहा है। ऐसे में गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक चहल-पहल चल रही है। वहीं दूसरी तरफ नामांकन पत्र भरे जाने का सिलसिला 13 दिसम्बर से शुरू हो गया है। ऐसे में नामांकन के चौथे दिन 16 दिसम्बर को दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए। जहां जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 25 में ममता कुंजबिहारी तिवारी और वार्ड क्रमांक 27 से पद्मेश गौतम ने जिला पंचायत सदस्य का नामांकन पत्र दाखिल किया है।

बता दें कि जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 8 से वार्ड क्रमांक 19 और वार्ड क्रमांक 24 से 32 तक कुल 21 वार्डों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। प्रथम चरण में हनुमना, मऊगंज व नईगढ़ी ब्लॉक में जिला पंचायत के 9 वार्डों और द्वितीय चरण में रीवा, रायपुर कर्चुलियान व गंगेव ब्लॉक अंतर्गत जिला पंचायत के 12 वार्डों के लिए नामांकन भरे जा रहे हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 दिसम्बर है।

जनपद के लिए 7, सरपंच के 75, पंच के 9 नामांकन हुए दाखिल

नामांकन पत्र दाखिल करने के चौथे दिन कुल 91 नामांकन पत्र दाखिल हुए है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एके झा ने बताया कि जनपद सदस्य पद के लिए हनुमना ब्लॉक में 2, नईगढ़ी में 6 और गंगेव ब्लॉक में 1 नामांकन दाखिल हुआ है। सरपंच पद के लिए ब्लॉक हनुमना में 23, मऊगंज में 15, नईगढ़ी में 20, रीवा में 4, रायपुर कर्चुलियान में 7 और गंगेव ब्लॉक में 6 नामांकन दाखिल किए गए। पंच पद के लिए हनुमना में 4, मऊगंज में 1, रीवा में 1, रायपुर कर्चुलियान में 2 और गंगेव में 1 नामांकन हुआ। नईगढ़ी में पंच पद के लिए 16 दिसम्बर को कोई नामांकन नहीं हुआ।

Powered by Blogger.