REWA : सीधी-रीवा मार्ग का बहाल : छुहिया घाटी में रेत से लोड अनियंत्रित ट्रक पलटा : 8 किमी तक लगा भारी लंबा जाम; एक हजार से ज्यादा ट्रक जाम में फंसे

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना अंतर्गत छुहिया घाटी में रेत से लोड अनियंत्रित ट्रक टर्निंग में पलट गया। हादसे के बाद 8 किमी. का लंबा जाम लग गया। राहगीरों की सूचना के बाद पहुंची गोविंदगढ़ पुलिस ने पलटे हुए ट्रक में लदी रेत को जेसीबी की मदद से खाली कराया। इसके बाद क्रेन बुलाकर ट्रक को साइड कराते हुए सीधी-रीवा मार्ग का यातायात बहाल कराया है। ऐसे में भोर 3 बजे से दोपहर 12 बजे तक करीब 9 घंटे बाद जाम को खोला गया है।

गोविंदगढ़ थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह 8 बजे छुहिया घाटी में जाम लगने की सूचना आई थी। जानकारी के बाद थाने का पुलिस बल क्रेन व जेसीबी को लेकर मौके पर पहुंचा था। घटनास्थल पर पता चला कि सीधी से सोन बालू लोड कर एक ट्रक रीवा की ओर आ रहा था। जैसे ही वह छुहिया घाटी के हनुमान मंदिर से तीन मोड पहले पहुंचा। तभी टर्निंग में अनियंत्रित होकर पलट गया। सुबह कोहरे के कारण देखते ही देखते मडवा मोड से बघवार तक करीब 8 किलोमीटर जाम लग गया।

एक हजार से ज्यादा ट्रक जाम में फंसे

राहगीरों की मानें तो ​छुटिया घाटी में ट्रक पलटने के कारण एक हजार से ज्यादा ट्रक जाम में फंसे थे। ट्रक चालकों ने जैसे ही डायल 100 को खबर दी तो गोविंदगढ़ थाने का अमला पहुंच गया था। लेकिन दोनों लाइनों के जाम होने से घटनास्थल पर पहुंचना चुनौती पूर्ण था। दावा है कि दोपहर 12 बजे तक 600 ट्रक निकाले जा चुके थे। जबकि दूसरी लेन के 400 से ज्यादा ट्रक लाइन में फंसे थे।

ट्रैफिक डायवर्ट कर खुलवाया जाम

सूत्रों की मानें तो गोविदगढ़ पुलिस ने बुधवार की रात 7 बजे तक दूसरी लेन के जाम को खुलवाने की प्रक्रिया जारी रखी थी। सबसे पहले रीवा-सीधी लेन को क्लीयर का एक साइड को खाली कराया गया। इसके बाद दूसरी लाइन के ट्रकों को सीधी से सतना की ओर ट्रैफिक डायवर्ट कर हाईवे के यातायात को बहाल किया। फिलहाल पलटे हुए ट्रक की रेत को खाली कराते हुए क्रेन की मदद से वाहन को हाईवे के किनारे कराया था। पूर्ण रूपेण जाम खुलवाने में गोविंदगढ़ पुलिस ने रात 8 बजे तक मशक्कत की।

Powered by Blogger.