REWA : BSC AG की स्टूडेंट ने गर्ल्स हॉस्टल में दुपट्टे का फंदा बनाकर लगाई फांसी, खरगोन की रहने वाली है छात्रा

रीवा शहर के शासकीय कृषि महाविद्यालय की छात्रा ने गर्ल्स हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस के मुताबिक कॉलेज प्रबंधन ने BSC AG की स्टूडेंट के मौत की जानकारी दी थी। सूचना के बाद थाना प्रभारी सहित अ​न्य अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर परिजनों को अवगत कराया दिया है। हालांकि फंदे के पास कोई सुसाइड नोट बगैर नहीं मिला है।

फिर भी वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया था। जहां एसएफएल यूनिट ने घटना से संबंधित अहम साक्ष्य जुटाए है। इधर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को संजय गांधी अस्पताल की मर्चुरी में रखा दिया है। पुलिस का दावा है कि परिजन मंगलवार की सुबह रीवा पहुंच जाएंगे। तब पीएम की कार्रवाई की जाएगी।

सिविल लाइन थाना प्रभारी अवनीश पाण्डेय ने बताया कि सोमवार की दोपहर भावना सोलंकी (22) निवासी खरगोन जिला के खुदकुशी की सूचना आई थी। मौका मुआयना करने पर पता चला ​कि मृतका BSC AG सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी। वह सरोजनी नायडू छात्रावास के कमरा नंबर 9 में रहती थी।

प्रबंधन की मानें तो सोमवार की सुबह रूम पार्टनर क्लास चली गई थी। लेकिन जब दोपहर को लौट कर आई तो फांसी के फंदे पर लटकता हुआ भावना का शव मिला। ऐसे में तुरंत छात्रावास अधीक्षक को अवगत कराया था। फिर कॉलेज प्रबंधन सहित परिजनों व पुलिस को सूचना दी गई थी।

सुबह 11 से 1.30 बजे के बीच की घटना

रूम पार्टनर के अनुसार छात्रा द्वारा सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे के बीच खुदकुशी की है। जानकारी के अनुसार रूम पार्टनर सुबह 10.30 बजे कॉलेज क्लास लेने चली गई थी। क्लास लेकर जब लौटी तब घटना की जानकारी हुई। पुलिस की मानें तो खरगोन जिले से पढ़ाई करने आई छात्रा ने यह कदम किन कारणों से उठाया है। उसके हर पहलू की जांच होगी।

एफएसएल टीम पहुंची जांच करने

फॉरें​सिक यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला की मानें तो एजी कॉलेज की छात्रा की मौत फांसी लगाने से ही हुई है। घटनास्थल की जांच में कोई संदिग्ध चीजें नहीं​ मिली है। जांच के दौरान रूम पार्टनर ने बताया है ​कि जब वह कॉलेज में थी। तब भावना ने आत्मघाती कदम उठाया है।

Powered by Blogger.