REWA : CMO ने​ FIR के लिए लिखा पत्र : मनगवां नगर पंचायत का बाबू अपात्र को पात्र करने के एवज में मांगे 5 हजार रुपए ; बोला, रिकार्ड से छेड़छाड़ कर दिला दूंगा PM आवास

रीवा जिले के मनगवां नगर पंचायत का बाबू अपात्र को पात्र करने के एवज में 5हजार रुपए की डिमांड की थी। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। ऐसे में कलेक्टर इलैयाराजज्ञ टी ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए था। जिसके दूसरे दिन मनगवां नपं के​ CMO ने मनगवां थाने को FIR दर्ज करने के लिए लिखा पत्र लिखा है।

मनगवां CMO हरिमित्र श्रीवास्तव ने 11 दिसंबर को लिखे पत्र में कहा है कि शिवकुमार तिवारी प्लंबर (तत्काली प्रधानमंत्री आवास योजना एवं निर्माण प्रभारी) के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही रामसजीवन यादव से कार्यालयीन दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर अपात्र को पात्र किये जाने के लिए 5 हजार रुपए राशि की मांग की थी। जिसका ऑडियों 10 दिसंबर की शाम जिले के कई व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुआ। इस क्रत्य के कारण नगर पंचायत कार्यालय और जिले की छवि खराब हुई है। साथ ही हितग्राही मूलक योजना का कार्य प्रभावित हुआ है।

जबकि कार्यालयीन आदेश क्रमांक 1072 दिनांक 1 नवंबर को 2021 को निर्माण/प्रधानमंत्री आवास योजना शाखा से शिवकुमार तिवारी को हटा दिया गया है। फिर भी शिवकुमार तिवारी द्वारा कार्यालय में अभद्रता पूर्ण व्यवहार को लेकर जनमानस में गलत जानकारी देकर कार्यालय में विवाद की स्थित उत्पन्न की है। ऐसे में शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया है। अतः शिवकुमार तिवारी के विरूद्ध निकाय एवं शासन हित में प्राथमिकी दर्ज करने का कष्ट करें। जिससे कार्यालय की व्यवस्था एवं जनहित के कार्य सुचारू रूप से किये जा सके।

6 मिनट की बातचीत का ऑडियो वायरल

बता दें कि 6 मिनट की बातचीत के वायरल ऑडियो में केन्द्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम आवास को मजाक बनाया गया है। वायरल ऑडियो में नपं कर्मचारी ने अपात्र व्यक्ति को पीएम आवास का लाभ दिलाने का दावा किया था। साथ ही नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद उरमलिया उर्फ बबलू का मुंह जलाने की बात कही थी।

Powered by Blogger.