REWA : कलेक्ट्रेट सभागार में बारात घर व DJ संचालकों की बैठक : बोले; यातायात प्रभावित न हो और न ही एंबुलेंस फंसे, कोरोना गाइड लाइन का पालन जरुरी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

शादी विवाह के सीजन में आए दिन शहर में लग रहे जाम को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बारात घर व DJ संचालकों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ध्यान रहे, रात में डीजे के चक्कर में यातायात प्रभावित न हो और न ही एंबुलेंस फंसे। आप सभी लोग आम आदमियों की सुरक्षा व सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।

उन्होंने बारात घर संचालकों से कहा कि अपने बारात घर में पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए स्वच्छता का ध्यान रखें। बारात घर के कचरे के निष्पादन की व्यवस्था करें। मैरिज गार्डन के सामने व सड़क पर कदापि कचरा न फैलने दें। सभी जगहों पर कोरोना गाइड लाइन का पालन हो। बरात में आने वाला हर आदमी मास्क पहनें।

कलेक्टर ने बरात घर संचालकों से कहा कि बारात के कारण यातायात बाधित न हो। सड़क में कोई कार्यक्रम न किया जाए, यह सुनिश्चित करें। डीजे साउंड सिस्टम संचालकों से कहा कि निर्देशानुसार रात्रि 10 बजे के बाद डीजे न बजाया जाए। बारात में डीजे की धुन नियमानुसार कम रखी जाए। बारात घर के अंदर भी डीजे का साउंड धीमा रहे।

स्वतंत्रता का हनन न हो: एसपी

बैठक में एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि किसी भी हालत में दूसरे की स्वतंत्रता का हनन न हो। बारात घर संचालक अपने बारात घरों में सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाएं। प्रवेश द्वार और निकास द्वार में हर आने जाने वाले पर निगाह हो। कोई गतिविधियां की जिम्मेदारी पैलेस संचालकों की होगी।

फायर सेफ्टी जरूरी

इस दौरान निगमायुक्त मृणाल मीणा ने बरात घर संचालकों को अग्निशमन यंत्र लगाने सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, डीएसपी यातायात मनोज वर्मा बरात घर संचालक व डीजे साउंड सिस्टम संचालक उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.