REWA : काउंसिलिंग में देरी को लेकर रीवा में विरोध : मेडिकल कॉलेज के PG के जूनियर डॉक्टर्स ने शुरू की हड़ताल, रूटीन सर्विस की बंद

 

REWA : काउंसिलिंग में देरी को लेकर रीवा में विरोध : मेडिकल कॉलेज के PG के जूनियर डॉक्टर्स ने शुरू की हड़ताल, रूटीन सर्विस की बंद

रीवा श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के पीजी के जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक देशभर में नीट पीजी-2021 की काउंसिलिंग में देरी को लेकर रीवा में विरोध तेज हो गया है। सोमवार को पहले दिन ओपीडी सेवाओं के साथ ही जूडा ने रूटीन सर्विस बंद कर दी है।

बता दें कि स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी को लेकर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के आव्हान पर देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। हड़ताली जूनियर डॉक्टर्स ने कहा कि आने वाले समय में भयावह स्थिति होगी। इसलिए हम सरकार को जगाने के लिए हड़ताल पर जाने को मजबूर हुए हैं।

जूडा एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हृदेश दीक्षित की मानें तो सरकार ने यदि अभी ध्यान नहीं दिया तो कोरोना की तीसरी लहर में स्थितियां बिगड़ेंगी। पीजी के पहले बैच का शैक्षणिक सत्र जून से शुरू होना था। लेकिन पहले कोरोना के चलते परीक्षाओं में देरी हुई। फिर आरक्षण के मुद्दे पर पेंच फंसा है।

75 डॉक्टर्स के भरोसे इलाज

जूनियर डॉक्टर्स ने कहा कि मरीजों के इलाज का पूरा भार 2020 बैच पर आ रहा है। वर्ष 2018 का बैच पढ़ाई कर जा चुका है। वर्ष 2019 बैच की परीक्षाएं भी कुछ माह बाद हो जाएगी। ऐसे में सिर्फ 2020 के 75 जूनियर डॉक्टर्स बचेंगे। इतने कम लोगों में कैसे इलाज कर पाएंगे।

Related Topics

Latest News