REWA : SP की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : साइबर ठगी के शिकार युवक को वापस दिलाये 36 हजार रुपए

 

REWA : SP की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : साइबर ठगी के शिकार युवक को वापस दिलाये 36 हजार रुपए

रीवा जिले के चोरहटा थाना अंतर्गत अगडाल गांव के युवक ने खाते में रुपए वापस पाने के बाद SP को​ खिलाई मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया है। सूत्रों की मानें तो बीते माह युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया था। ऐसे में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। तब एसपी नवनीत भसीन ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए साइबर सेल को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

साइबर सेल ने युवक से पूरी जानकारी एकत्र कर संबंधित खाते को सीज कराते हुए पैसे ट्रांसफर करने का दबाव बनाया था। अंतत: आरोपी डर कर पैसे वापस कर दिए। जैसे ही बुधवार को युवक के खाते में पैसे गिरने का मैसेज आया तो वह मिठाई लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गया। जहां उसने पहले एसपी का मुंह मीठा कराया। इसके बाद साइबर सेल की टीम को मिठाई देकर अभिवादन किया।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर चोरहटा थाने के अगडाल गांव निवासी विजय गौतम 36 हजार रुपए SBI खाते में वापस पाने के बाद एसपी कार्यालय मिठाई खिलाने पहुंचा था। उसने बताया कि 9 नवम्बर को एसबीआई बैंक के नाम से अज्ञात फोन आया था। फोन करने वाले ने अपने आप को एसबीआई हेड आफिस का हवाला देकर झांसे में लिया।

पीड़ित ने उसकी बात मान ली तो 36 हजार रुपये खाते से गायब हो गए। फ्रॉड का शिकार होने की अंदेशा पर तत्काल इसकी सूचना एसपी नवनीत भसीन को दी। एसपी के निर्देश पर साइबर टीम एक्टिव हुई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने काफी मशक्कत करते हुए बुधवार को फरियादी विजय गौतम के खाते में 36 हजार रुपये वापस करा दिए।

पुलिस टीम को दिया धन्यवाद

36 हजार रुपए वापस पाने के बाद विजय गौतम ने पुलिस टीम को धन्यवाद दिया। कहा कि अक्सर लोग पैसा खोने के बाद परेशान रहते है। फिर भी साइबर ठगी का पैसा वापस नहीं आता है। लेकिन मैं फ्रॉड का शिकार होने के बाद भी राशि वापस पा चुका हूं। इसलिए एसपी कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक व साइबर टीम का मुंह मीठा कराया। जिससे अन्य लोगों को भी पुलिस की मदद समय पर मिले। साथ ही समाज में सकारात्मक संदेश जाय।

Related Topics

Latest News