REWA : एक बार फिर एक्शन में SP रीवा : दो नशेड़ी पुलिसकर्मी को किया निलंबित, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

रीवा पुलिस कप्तान नवनीत भसीन ने दो नशेड़ी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्दी पहनकर सिटी कोतवाली थाने के पुराने भवन में दो आरक्षकों के जाम छलकाने की सूचना एसपी को मुखबिर से मिली थी। ऐसे में एसपी ने तुरंत सीएसपी एसएन प्रसाद को मौके पर पहुंचकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

CSP जैसे ही पुराने थाने के भवन पर पहुंचे तो सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ दो आरक्षक कुछ अन्य लोगों के साथ शराब पीते मिले। जिसका प्रतिवेदन बनाकर सीएसपी ने एसपी को सौंपा था। जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने रविवार की रात दोनों आरक्षकों को निलंबित कर पुलिस लाइन तलब कर लिया है।

एसपी नवनीत भसीन द्वारा रविवार की रात जारी आदेश में बताया गया है कि एक शिकायत मुखबिर से आई थी। मुखबिर ने बताया कि थाने के पुराने भवन में कुछ लोग आए दिन शराब खोरी करते है। आज कुछ पुलिसकर्मी भी बैठे है। ऐसे में शनिवार की रात 10.30 बजे सीएसपी एसएन प्रसाद को सिटी कोतवाली के पुराने भवन में जांच के लिए भेजा गया। जहां दरवाजा खुलवाए जाने पर कुछ लोग शराब के नशे में पाए गए।

आरोप है कि तबादले के बाद सिटी कोतवाली थाने में जमे हुए आरक्षक कृष्णपाल सिंह और शरद सिंह चंदेल वर्दी में रहते हुए कुछ अन्य लोगों के साथ शराब का सेवन करते पाए गए थे। जिसका प्रतिवेदन सीएसपी द्वारा तैयार का सौंपा गया था। यह कृत्य अनुशासनहीनता एवं पुलिस विभाग की छवि को खराब करने वाला माना गया था। ऐसे में सिटी कोतवाली थाने के दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Powered by Blogger.