REWA WEATHER : मौसम में आंशिक बदलाव : एक बार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 19 से कोल्ड डे की संभावना

रीवा जिले में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से मौसम में आंशिक बदलाव की संभावना बनने लगी है। ऐसे में माना जा रहा है कि तीन से चार दिन तक ठंड से हल्की राहत रहेगी। इसके बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। जिससे 19 दिसंबर के बाद से कोल्ड-डे का असर दिखाई दे सकता है।

बता दें कि 12 दिसंबर की रात- 7 डिग्री सेल्सियस सीजन का सबसे ठंड रहा है। वहीं 13 दिसंबर की रात- 8 डिग्री सेल्सियस रात का न्यूनतम तापमान रहा है। हालांकि 14 दिसंबर की रात 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास पारे से हल्की राहत महसूस हुई थी। गौरतलब है कि 12 दिसंबर को रीवा जिले में प्रदेश के खजुराहो और नौगांव के बाद तीसरा ऐसा जिला था। जहां सबसे ज्यादा ठंड थी।

6 स्थानों पर अलाव की व्यवस्था

ठंड बढ़ने पर नगर निगम द्वारा 6 स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। कोठी कंपाउंड स्थित साईं मंदिर, कोठी शिव मंदिर, अटल रैन बसेरा, संजय गांधी हॉस्पिटल परिसर, बिछिया जिला अस्पताल, पुराना बस स्टैंड गेट के बगल में अलाव की व्यवस्था की गई है। जिससे बेघर और सड़क पर निवासरत लोग ठंड के बढ़ते प्रकोप से खुद को सुरक्षित रख सकें।

19 से कोल्ड डे की संभावना

मौसम विज्ञानिकों ने बताया कि पारा में गिरावट का क्रम अभी जारी रहेगा 19 दिसंबर तक कोल्ड डे की संभावना बनेगी। जिसमें रात का न्यूनतम पारा 5 डिग्री या इससे नीचे पहुंच जाएगा। जबकि दिन का अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री के आसपास रहेगा।

Powered by Blogger.