REWA : रीवा-सीधी और रीवा- शहडोल मार्ग : मंगलवार की शाम तक कार्य पूरा होते ही वाहनों का आवागमन शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा-सीधी और रीवा-शहडोल मार्ग अंतर्गत छुहिया घाटी के नीचे सीधी जिले के बघवार स्थित बाणसागर नहर के क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत का कार्य पूर्ण होने वाला है। एमपीआरडीसी शहडोल डिवीजन के संभागीय प्रबंधक डीके स्वर्णकार का दावा है कि 16 दिन से बाणसागर नहर के छतिग्रस्त पुल का मेंटेनेंस किया जा रहा था। जिसका कार्य 1 पूर्ण  दिसंबर की रात 12 बजे तक पूर्ण हो रहा है। बचा हुआ काम मंगलवार की शाम तक पूरा करते हुए रीवा-सीधी और शहडोल मार्ग में पुन: वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा।

बता दें कि बाणसागर नहर के बघवार पुल की मरम्मत के लिए नेशनल हाईवे को 14 नवंबर की रात 12 बजे बंद कर दिया गया था। रास्ता बंद होने के बाद रीवा-सीधी और रीवा-शहडोल के मध्य आवागमन के लिए सात वैकल्पिक मार्गों से यातायात शुरु किया गया था।

हालांकि पुल के ऊपर कंक्रीट का काम 5 दिन पहले ही पूरा कर लिया गया था। जिससे कंक्रीट सेट हो गई। 30 नवंबर को कंक्रीट के ऊपर डामर की लेयर डाली जा रही थी। अधिकारियों का दावा था कि 1 दिसंबर रात 12 बजे से बघवार पुल से आवागमन शुरू हो जाएगा।

6 दिन अतिरिक्त लगा समय

बघवार पुल की मरम्मत के लिए सीधी कलेक्टर ने पहले 10 दिन का समय दिया था। लेकिन ऐंगल प्लेट के क्षतिग्रस्त निकलने पर बिल्डिंग में ज्यादा समय लग गया था। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुल की मरम्मत के साथ-साथ कंक्रीट की नई रेलिंग भी बना दी गई है। जिससे पुल में होने वाले हादसों को कम किया जा सके। दावा है कि पुराने पुल में लोहे की रेलिंग क्षतिग्रस्त लगी थी। ऐसे में 6 दिन का अतिरिक्त समय भले लगा। लेकिन बाणसागर के नहर पुल के मेंटेनेंस का कार्य नए तरीके से पूर्ण कर लिया गया है।

Powered by Blogger.