REWA : हत्या की आशंका : हनुमना कस्बे पास शासकीय आवास में युवक का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, परिजनों ने किया चक्काजाम

रीवा जिले के हनुमना थाना अंतर्गत जनपद कार्यालय के बगल में स्थित शासकीय आवास में युवक का फांसी के फंदे से लटकता हुआ शव मिला है। पुलिस के मुताबिक युवक गांव से 10 किमी. दूर हनुमना कस्बे में रहता था। रोजाना की तरह रात में घर पहुंचा था। जब सुबह कई घंटों बाद भी घर से बाहर नहीं निकला तो उसका साथी पहुंचा।

जिसने देखा कि दरबाजा बाहर से बंद है। साथ ही अंदर चहल-पहल नहीं सुनाई दे रही। ऐसे में खिड़की के पास जाकर देखा तो वह फांसी के फंदे में झुल रहा था। जिसके बाद साथी ने तुरंत पुलिस और परिजनों को जानकारी दी। सूचना के बाद परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे।​ जिन्होंने शव देखने के बाद हत्या का संदेह जताया है।

हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि सतेन्द्र मिश्रा पुत्र रामविलास (24) निवासी पांती मिश्रान कस्बे में रखकर कई बच्चों को कोचिंग कराता था। रविवार की सुबह 8 से 9 बजे के बीच उसके दोस्त ने फांसी के फंदे में शव लटकने की सूचना दी। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच की। जहां पाया कि मृतक के एक पैंट की जेब में शराब की आधी खाली बोतल मिली है।

वहीं बाइक पर चार आलूबंडा और चटनी रखी मिली। दावा है कि सतेन्द्र ने सीलिंग फैन पर गमछा का फंदा बनाकर आत्महत्या की है। इधर परिजनों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। फॉरेंसिक यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने मौके पर जाकर जांच घटना के अहम साक्ष्य जुटाए है।

परिजनों ने किया चक्काजाम

आरोप है कि सतेन्द्र मिश्रा पुत्र रामविलास मिश्रा बचपन से ही बड़ा होनहार था। वह कोचिंग में पढ़ाते हुए स्वयं पढ़ाई करता था। साथ ही वर्षों से कंपटीशन एग्जाम की तैयारी में लगा हुआ था। वह इस तरह से सुसाइड नहीं कर सकता। उसको किसी ने मारकर लटका दिया है। ऐसे में आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। तब शव का अंतिम संस्कार होगा। ये विरोध प्रदर्शन दोपहर से लेकर शाम चलता रहा है। हालांकि यातायात बाधित नहीं हुआ है।

पीएम के बाद परिजनों को सौंपा शव

पुलिस की मानें तो फॉरेंसिक जांच के बाद गहमा-गहमी के बीच चिकित्सकों ने पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। हालांकि परिजनों को आश्वासन दिया गया है कि पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की विधि संवत कार्रवाई की जाएगी। प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का लग रहा है।

Powered by Blogger.