REWA : पानी में प्रतिबिंब देखते एक साल का मासूम हुआ हादसे का शिकार, मां नहाकर आई तो उड़ गए होश

रीवा जिले के गुढ़ थाना अंतर्गत सिलचट गांव में पानी में प्रतिबिंब देखते समय एक साल का मासूम हादसे का शिकार हो गया। पुलिस के मुताबिक मां बाथरूम के अंदर थी। जबकि बाहर पानी से भरी बाल्टी में खेलते समय 1 साल का बच्चा डूब गया।

बाथरूम से बाहर निकली मां ने देखा कि बच्चा का सिर नीचे और पैर ऊपर है। ऐसे में तुरंत मासूम को बाल्टी से बाहर निकालने के बाद पड़ोसियों को अवगत कराया। इसके बाद थाना पुलिस को जानकारी देकर परिजन मासूम बच्चे को लेकर SGMH पहुंचे। जहां ​चिकित्सकों ने नब्ज टटोलते ही मृत घोषित कर दिया था।

गुढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आराधना सिंह ने बताया कि शनिवार की दोपहर के बाद नीलेश केवट (1) निवासी सिलचट की खेल-खेल में पानी में डूबने से मौत हो गई थी। घटनास्थल की जांच में पता चला है कि बच्चा पानी से भरी बाल्टी में अपनी प्रतिबिंब देख रहा था। हादसे के पहले वह बेहद खुश था। वह प्रतिबिंब को पकड़ने का प्रयास कर रहा था। इसी बीच बाल्टी में औंधे मुंह गिर गया। दुर्घटना में तड़प-तड़प कर मासूम के प्राण निकल गए।

मां बाथरूम में, घर के सदस्य थे बाहर

पुलिस की मानें तो जिस समय हादसा हुआ है। उस समय बच्चे की मां बाथरूम में थी। जबकि परिवार के अन्य सदस्य बाहर थे। आधे घंटे बाद जब मां बाथरूम से निकली तो बच्चा बाल्टी में गिरा मिला। उसे निकालकर हिलाया तो शरीर में हलचल नहीं थी। ऐसे में शोर-शराबा मचाते हुए पहले ग्रामीणों को फिर पुलिस को जानकारी दी। लेकिन संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे तो तब तक सांसे थम चुकी थी।

रविवार को होगा पीएम

सूत्रों की मानें तो सिलचट गांव में हुई मासूम की घटना को पुलिस हर एंगल की जांच कर रही है। शनिवार की रात मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय की मरचुरी में रखवा दिया था। जिसका पोस्टमार्टम रविवार की दोपहर किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना के हर पहलू की जांच शुरू कर दी है।

Powered by Blogger.