REWA : जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन : जनरल विपिन रावत को दी गई श्रद्धांजलि, मास्क का उपयोग अनिवार्य करें, खरीदी केन्द्रों में हो कोविड गाइड लाइन का पालन

 

REWA : जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन : जनरल विपिन रावत को दी गई श्रद्धांजलि, मास्क का उपयोग अनिवार्य करें, खरीदी केन्द्रों में हो कोविड गाइड लाइन का पालन

रीवा में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार की दोपहर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना के पहले और दूसरे दौर में रीवा प्रशासन और जिला आपदा प्रबंधन समिति ने अच्छा कार्य किया था।

जिसके कारण कोरोना के दुष्प्रभाव को सीमित करने में सफलता मिली थी। हाल ही में प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना के रोगी मिले हैं। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर से बचाने मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं। सबके सहयोग से जिले में कोरोना की तीसरी लहर को पूरी तरह से रोकने में हमें सफलता मिलेगी।

व्यवस्थाओं की निगरानी करें

बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि कलेक्टर जिले के सभी सार्वजनिक स्थलों में मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों में भी कोविड गाइड लाइन का पालन हो। आगे कहा कि जिले के सभी विधायक व जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य मिलकर सभी अस्पतालों में कोरोना उपचार की व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे।

25 दिसंबर को वैक्सीन पूरा हो

रीवा जिले में कोविड टीकाकरण अभियान अच्छे से चलाया जा रहा है। ऐसे में हर पात्र व्यक्ति को 25 दिसंबर को वैक्सीन की दोनों डोज का टीका लगाना सुनिश्चित करें। बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत तथा हेलीकाप्टर दुर्घटना में दिवंगत 12 अन्य लोगों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

विधायकों ने दिए सुझाव

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल, सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी, मनगवां विधायक पंचूलाल प्रजापति, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय सिंह ने क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों को सुझाव दिए। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराज टी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, निगमायुक्त, जिला पंचायत सीईओ, एसडीएम, तहसीलदार सहित समिति के सदस्य, विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आक्सीजन के स्टॉक की कलेक्टर ने दी जानकारी

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि जिले में आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। प्रतिदिन 2280 सेलेंडर भरे जाने की सुविधा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 593 आक्सीजन कांस्ट्रेटर लगाये जा चुके हैं। जिले में 440 आईसोलेशन बेड, 1082 आक्सीजन बेड, 491 आईसीयू बेड और 132 वेंटीलेटर बेड उपलब्ध हैं। अब तक कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण में प्रथम डोज 94.6 प्रतिशत तथा दूसरी डोज 71.3 प्रतिशत लगाई जा चुकी है। बड़े जिलों में रीवा प्रदेश के पांच आग्रणी जिलों में शामिल है।

Related Topics

Latest News