REWA : सोहागी पहाड़ में युवक की क्षत-विक्षत हालत में मिली लाश : सीने में गोली लगने के मिले निशान, आरोपियों ने हत्या कर लाश को पहाड़ में फेंक दिया था

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के सोहागी थाना अंतर्गत पहाड़ में एक युवक की क्षत-विक्षत लाश मिली है। सूचना के बाद पहुंची सोहागी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया था। एफएसएल यूनिट की जांच में प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। क्योंकि मृतक के सीने में गोली लगने के निशान मिले है।

आशंका है कि 6 दिन पहले अज्ञात आरोपियों ने हत्या कर लाश को सोहागी पहाड़ में फेंक दी थी। पुलिस का दावा है कि तेज दुर्गंध आने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे थे। फिर शव मिलने की जानकारी पुलिस को दी गई। फिलहाल सोहागी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक की शिनाख्त शिवम मिश्रा के रूप में की है।

सोहागी थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अभिषेक पटेल ने बताया कि बुधवार की देर शाम पहाड़ में एक शव मिला था। तब मृतक की शिनाख्त शिवम मिश्रा (25) निवासी अंजोरा के रूप में हुई थी। परिजनों की माने तो शिवम 24 दिसंबर को अचानक लापता हो गया। काफी तलाश के बाद जब कहीं पता नहीं चला तो 25 दिसंबर की शाम सोहागी थाने में पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसी बीच बुधवार की शाम सोहागी पहाड़ में क्षत-विक्षत लाश मिलने की सूचना थाने आई। ऐसे में शिवम मिश्रा के परिजनों को जानकारी देकर घटनास्थल पर ले जाया गया था।

जानवरों ने नोंचा शव

फॉरेंसिक अधिकारियों ने बताया कि मृतक के शव को जानवरों ने नोंच खाया है। ऐसे में चेहरा कंकाल बन गया है। साथ ही सिर, गर्दन और बाएं कंधे की हड्डियां दिखने लगी है। 6 दिन पुराना शव होने की वजह से लाश सड़ गई है। घटनास्थल नेशनल हाईवे 30 अंतर्गत रीवा-प्रयागराज मार्ग स्थित सोहागी पहाड़ है। जो मुख्य मार्ग से 150 मीटर की दूरी पर है। लाश सागौन के घने वृक्षों के बीच देखी गई थी।

आज दोपहर होगा पीएम

थाना प्रभारी की मानें तो फॉरेंसिक जांच पूरी हो गई है। वहीं मृतक के परिजनों ने शिनाख्ती के बाद लाश शिवम मिश्रा के रूप में स्वीकार कर ली है। ऐसे में गुरुवार की दोपहर वरिष्ठ चिकित्सकों की मौजदूगी में पीएम होगा। इसके बाद शव अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पुलिस का दावा है कि हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी चिहिन्त कर लिया है। जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगा।

Powered by Blogger.