REWA : एक बार फिर रीवा में करोना ने दी दस्तक : महिला क्रिकेट टीम का कोच निकला पॉजिटिव, लग चुके हैं दोनों डोज

रीवा शहर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य महकमे की मानें तो सोमवार की शाम को आई जांच रिपोर्ट में महिला क्रिकेट टीम का कोच कोरोना पॉजिटिव निकला है। बताया गया कि जिले में पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। पॉजिटिव मरीज के माता-पिता, पत्नी और बच्चों के सेंपल जांच लेकर लैब भेजे गए हैं।

फिलहाल पूरे परिवार को स्वास्थ्य​ विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही नगर निगम के आला अधिकारियों को मोहल्ले की गलियों को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए गए है। बता दें कि रीवा जिले में अगस्त माह में दो कोरोना के केस मिले थे। इसके बाद कोरोना के नये केस पर विराम लग गया था। लेकिन 4 महीने बाद पहला केस मिलते ही हड़कंप मच गया है।

सीएमएचओ डॉ.बीएल मिश्रा की मानें तो महिला क्रिकेट टीम को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ग्वालियर जाना था। ऐसे में बीते दिनों टीम के सभी सदस्यों ने कोरोना की जांच कराई थी। इसी दिन पाण्डेन टोला में रहने वाले 27 वर्षीय कोच भी संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय सेंपल देने पहुंचे थे। जहां सोमवार को आई जांच रिपोर्ट ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार महिला क्रिकेट टीम के कोच कहीं बाहर कहीं गए थे। फिर भी उनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। साथ ही संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की गई है। स्वास्थ्य​ विभाग ने दावा किया है कि पॉजिटिव मरीज के परिजनों को एक सप्ताह तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा। यदि कोई लापरवाही दिखाया तो कार्रवाई होगी।

संपर्क में आए लोगों की तैयार हो रही सूची

जिला प्रशासन की मानें तो कोरोना पॉजिटिव मरीज को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके है। ऐसे में पॉजिटिव मरीज की स्थित पूरी तरह सामान्य हैं। हालांकि एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही विशे​ष चिकित्सकों की टीम पल-पल का अपडेट ले रही है। जिससे कोरोना का फैलाव न हो। बल्कि यहीं पर थम जाए।

Powered by Blogger.