SATNA : रीवा लोकायुक्त की धमाकेदार कार्यवाही : एक लाख रुपये रिश्वत लेते CMO रंगे हाथ पकड़ाया

सतना। जिले के चित्रकूट में लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर नयागांव में स्थित नगर परिषद के सीएमओ को एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा गोपाल सिंह धाकड़ के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई आज की गई है। जहां अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के नाम पर आरोपित कृष्ण पाल सिंह मुख्य नगर पंचायत अधिकारी चित्रकूट जिला सतना को एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए उसके शासकीय निवास से रंगे हाथ पकड़ा गया।

अनुकंपा नियुक्ति के लिए मांगी थी रिश्‍वत 

आरोपित कृष्ण पाल सिंह द्वारा शिकायतकर्ता अनिल तिवारी निवासी नयागांव से अनुकंपा नियुक्ति के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। जैसे ही शिकायतकर्ता आज सुबह चित्रकूट के नयागांव स्थित सीएमओ के शासकीय आवास पर पहुंचा तो सीएमओ केपी सिंह उससे मिला और पहले से लोकायुक्त द्वारा प्लांट की गई राशि एक लाख रुपये की रिश्वत शिकायतकर्ता से अपने हाथ के ले ली। इसी दौरान अचानक मौके पर पहुंची लोकायुक्त रीवा की टीम ने आरोपित सीएमओ को रिश्व्त लेते रंगे हाथ ट्रेप कर लिया।

इस टीम ने की कार्रवाई 

चित्रकूट के रिश्वतखोर सीएमओ केपी सिंह को ट्रेप करने यह छापामार कार्रवाई प्रवीण सिंह परिहार उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा द्वारा की गई। इस दौरान टीम में निरीक्षक जियाउल हक, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, सुरेश कुमार, आरक्षक पवन पांडेय, प्रेम सिंह, शैलेंद्र मिश्रा शाहिद खान सहित करीब 15 सदस्यीय दल के साथ मिल कर कार्रवाई की गई है। डीएसपी लोकायुक्त प्रवीण सिंह परिहार ने बताया कि यह कार्रवाई अभी जारी है। आरोपित सीएमओ के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

Powered by Blogger.