REWA CORONA UPDATE : एक बार फिर मिले दो और कोरोना पॉजिटिव; एडीजे समेत महिला हेल्थ वर्कर निकली संक्रमित

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले में नववर्ष के बाद कोरोना का सितम जारी है। यहां बीते 15 दिन के भीतर 13 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके है। 5 जनवरी को मिले दो पॉजिटिव के बाद जिले में ​एक्टिव मरीजों की संख्या 11 पहुंच चुकी है। सूत्रों की मानें तो होशंगाबाद से लौटे एडीजे की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।

वहीं डॉक्टर कॉलोनी में रहने वाली महिला हेल्थ वर्कर भी संक्रमित निकली है। दावा है कि पॉजिटिव महिला पूर्व में संक्रमित मिले डॉक्टर फैमिली के संपर्क में आई थी। चर्चा है​ कि रीवा में 6 से 7 पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आये लोग है। जिनकी क्रमश: जांच हो रही है तो संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार एहतियात के तौर पर संक्रमित मरीजों को होम क्वारंटाइन करा दिया है। साथ ही डॉक्टर फैमिली की ट्रेवल हिस्ट्री के नाम चेक किए जा रहे है। जिससे ​रीवा का संक्रमण यहीं पर थम जाए। वहीं दूसरी तरफ कलेक्टर ने निर्देश पर नगर निगम, पुलिस व प्रशासन टीम मुख्य बाजार में पहुंचकर मास्क के लिए जागरूक करना शुरू कर दिए है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि बुधवार की शाम जारी कोरोना बुलेटिन में 2 नए संक्रमित मिले है। 5 जनवरी को 1470 संदिग्धों की जांच की गई थी। जिसमे आरटीपीसीआर के 1368 जांच में 2 तो एंटीजन 102 सेंपल में 0 संक्रमित आए है। ऐसे में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11 पहुंच चुकी है।

कोरोना हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक ​कोरोना की फस्ट व सेकंड सहित संभावित तीसरी लहर में अभी तक रीवा जिले में कुल 16445 मरीज पॉजिटिव आ चुके है। जिसमे 16279 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। इस दौरान 155 लोगों की मौत हो चुकी है।

आयुर्वेद कॉलेज में कोविड सेंटर तैयार

रीवा शहर के आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय में 50 बिस्तरों का कोविड सेंटर तैयार कर लिया गया है। कॉलेज की मानें तो बीते दिन सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने निरीक्षण कर कोरोना की तीसरी संभावित लहर के लिए उपयुक्त बताया था। निरीक्षण के दौरान आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य व आयुर्वेद चिकित्सालय की अधीक्षिका मौजूद रही।

हाल ही में मिले संक्रमित

20 दिसंबर: 1 पॉजिटिव केस (रिपोर्ट निगेटिव आई)

29 दिसंबर: 1 पॉजिटिव केस (रिपोर्ट निगेटिव आई)

2 जनवरी: 6 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)

4 जनवरी: 3 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)

5 जनवरी: 2 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)

Powered by Blogger.