रीवा बम खुलासा : NH-30 पर ब्रिज के नीचे लगाया बम निकला नकली, FSL की जांच में हुई पुष्टि

 

रीवा बम खुलासा : NH-30 पर ब्रिज के नीचे लगाया बम निकला नकली, FSL की जांच में हुई पुष्टि

रीवा में NH-30 पर ब्रिज के नीचे से मिला बम नकली निकला। FSL की जांच में इसकी पुष्टि हुई है। ASP शिवकुमार वर्मा ने बताया कि पाइप पर सिर्फ टाइमर लगा था। किसी तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल नहीं किया गया था। पुलिस इसे किसी शरारती तत्व की खुराफात मान रही है।

गणतंत्र दिवस पर जबलपुर-प्रयागराज नेशनल हाईवे यानी NH-30 पर स्थित एक ओवरब्रिज को टाइम बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये हाईवे कश्मीर और कन्याकुमारी को जोड़ता है। ये बम रीवा के मनगवां इलाके में ओवरब्रिज के नीचे लगाया गया था। पुलिस का कहना था कि टाइम बम में सेट समय से 5 मिनट पहले ही BDS (बम निरोधक दस्ता) ने उसे डिफ्यूज कर दिया था।

ब्रिज की दीवार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम धमकी भरा लेटर भी मिला था। लेटर में लिखा था- यूपी सीएम योगी ये रोक सकते है। बाकी जानकारी बोतल बम के अंदर है। जानकारी मिलने पर पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची। टीम सुबह 9.30 बजे बम को डिफ्यूज कर साथ लेकर गई थी। अब जांच में बम नकली होने की बात सामने आई है।

ओवरब्रिज के नीचे मिला था एक और बम

ADGP केपी व्यंकटेश राव ने बताया था कि UP चुनाव को लेकर किसी शरारती तत्व ने ये हरकत की है। हमने UP DGP को सूचना दे दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना के कुछ देर बाद मनगवां थाना इलाके में NH-30 में टाइम बम मिलने की दूसरी घटना भी सामने आई थी। दावा किया जा रहा था कि गंगेव चौकी के पास ओवरब्रिज के नीचे बम दिखा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने से पहले बम को उखाड़ लिया और पानी में फेंककर निष्क्रिय कर दिया था।

Related Topics

Latest News