MP LIVE : 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल : स्कूल शिक्षा मंत्री

 

MP LIVE : 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल : स्कूल शिक्षा मंत्री

मध्यप्रदेश में अभी स्कूल खुलते नजर नहीं आ रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसके स्पष्ट संकेत दिए हैं। मंत्री इंदर सिंह परमार बैतूल पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खोलना मुश्किल होगा। मंत्री परमार ने कहा कि स्कूल खोलना या बंद करना संक्रमण की परिस्थिति पर निर्भर करता है। संक्रमण का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाए या नहीं।

ऑनलाइन पढ़ाई कामचलाऊ व्यवस्था

उन्होंने कहा आज की परिस्थिति में सभी की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो सकती है। सरकारी स्कूलों में तो यह बिल्कुल भी नहीं हो सकती। ऑनलाइन पढ़ाई एक कामचलाऊ व्यवस्था है। इसलिए हमने विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों को कहा है कि वे एक दूसरे के संपर्क में रहें, जिससे पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे।

CM चौहान ने दिए थे स्कूल बंद करने के निर्देश

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूल बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दी थी। इसके बाद से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं। मंत्री परमार ने कहा कि हम समीक्षा करेंगे।

MP में 24 घंटे में 8 मौतें, 9966 पॉजिटिव मिले

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 8 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इंदौर-जबलपुर में 2-2, भोपाल, छतरपुर, विदिशा और छतरपुर में 1-1 कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा। प्रदेश में 8 दिन के अंदर 41 संक्रमित जान गंवा चुके हैं। कोरोना के नए केस का आंकड़ा फिर 10 हजार के करीब 9966 पर पहुंच गया है। भोपाल में लगातार दूसरे दिन सबसे ज्यादा 2095 नए पॉजिटिव मिले हैं। इंदौर के बाद शिवपुरी में भी ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन BA.2 की एंट्री हुई है। तीसरी लहर में 22 जनवरी को सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत हुई थी। इसके बाद 25 जनवरी को इतने ही संक्रमितों ने दम तोड़ा।

Related Topics

Latest News