युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें APPLY

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन आने वाले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) में बंपर भर्ती निकली है। NIFT के देशभर के कैम्पस के लिए 190 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

योग्यता: कैंडिडेट्स को भर्ती से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही संबंधित विषय की टीचिंग या इंडस्ट्री का कम से कम 3 साल का अनुभव जरूरी है। पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम एक साल का अनुभव मांगा गया है।

आयु सीमा: कैंडिडेट्स की आयु 31 जनवरी 2022 को 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट के लिए आयु सीमा में सरकार के नियमों के अनुसार छूट दिया गया है।

सैलरी: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी देशभर में अपने 17 कैंपस के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती कर रहा है। ऐसे में 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होने वाली इस भर्ती में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 56,100 रुपए सैलरी मिलेगी।

पोस्ट: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की ओर से 190 पदों पर निकली गई भर्ती में से 77 अनारक्षित है। 53 पद OBC, 27 SC, 14 ST और 19 EWS वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 5 साल होगी। जिसे आगे चलकर नियमित भी किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए NIFT की ऑफिशियल वेबसाइट- nift.ac.in पर जाएं। होम पेज पर Careers का ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

यहां पर Recruitment to the posts of Assistant Professor on contract basis – Advt. No.07/Assistant Professor/Contract/2021 लिखा हुआ दिखेगा। इस पेज को खोलें।

नए पेज में CLICK HERE TO APPLY ONLINE लिखा होगा। इस पर क्लिक कर दें, फिर पूछी गई जानकारी को सही से भरकर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को भर दें।

आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Powered by Blogger.