NSE Nifty एक बार फिर 18000 के करीब आया : इन शेयरों पर लगाएं दांव आज ही हो सकती है जोरदार मोटी कमाई

पिछला हफ्ता बाजार के लिए तेजी का हफ्ता था। भारतीय बाजारों में नए साल के पहले दिन से ही जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। पिछले पूरे हफ्ते निफ्टी में तेजी रही और ये एक बार फिर 18,000 के बहुत ही करीब दिख रहा है। हाल के गिरावट के दौर के गुजरने के बाद भारतीय बाजारों में अच्छी आई है और सिर्फ तीन हफ्तो में NSE Nifty एक बार फिर 18000 के करीब आ गया है। छोटे-मझोले शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार जानकारों का कहना है कि इस हफ्ते निफ्टी 18,000 -18,050 का स्तर छू सकता है। ये लेवल इसका इमीडिएट शॉर्ट टर्म रजिस्टेंस भी है।

बाजार में आज के लिए क्या हो ट्रेडिंग रणनीति (trading strategy) इस पर अपनी राय रखते हुए HDFC Securities के नागराज शेट्टी (Nagraj Shetty) ने कहा कि निफ्टी का शॉर्ट टर्म ट्रेंड मजबूती दिखा रहा है। हालांकि बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। तेजी का संकेत मजबूत बना हुआ है। हमें इस बात की संभावना नहीं लगती की वर्तमान लेवल से बाजार में कोई बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। यहां से बाजार में आने वाली कोई गिरावट खरीदारी का अच्छा मौका होगी। इसके लिए 17,600 पर अहम सपोर्ट है। उम्मीद है कि निफ्टी में निचले स्तरों से अभी और तेजी आएगी। निफ्टी के लिए 17,900 पर रजिस्टेंस दिख रहा है।

5paisa.com के रुचित जैन का कहना है कि बैंकिंग शेयरों ने जोरदार मजबूती दिखाई है। इनमें ये तेजी आगे भी कायम रहेगी। इसकी वजह ये ही इस सेक्टर ने लंबे दबाव के बाद तेजी दिखानी शूरू की है उम्मीद है कि ये तेजी आगे कायम रहेगी। इस हफ्ते से आने वाले आईटी सेक्टर के नजीजे शॉर्ट टर्म में बाजार की दिशा तय करेंगे। हालांकि नतीजों के शुरू होने को पहले आईटी में पहले ही काफी तेजी आ चुकी है ऐसे में आईटी शेयरों में मुनाफा वसूली से इंकार नहीं किया जा सकता। अगर आईटी में कोई गिरावट आती भी है तो निफ्टी पर इसका कोई बड़ा असर नहीं होगा। क्योंकि Bank Nifty इस गिरावट को संतुलित कर लेगा।

आज के इंट्राडे कॉल जिनमें आज ही हो सकती है जोरदार कमाई

Choice Broking के सुमित बगड़िया की इंट्राडे कॉल

ACC: वर्तमान भाव पर खरीदें, लक्ष्य - 2375-2400 रुपए, स्टॉप लॉस - 2225 रुपए

Indiabulls Real Estate: वर्तमान भाव पर खरीदें, लक्ष्य -175-180 रुपए, स्टॉप लॉस -158 रुपए

Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर की इंट्राडे कॉल

National Aluminium Company: खरीदें -110 रुपए, लक्ष्य -119 रुपए, स्टॉप लॉस -106.50 रुपए

Grasim Industries: खरीदें-1800, लक्ष्य- 1850 रुपए, स्टॉप लॉस -1775 रुपए

SMC Global Securities के मुदित गोयल की इंट्राडे कॉल

Coal India Ltd: वर्तमान भाव पर खरीदें, लक्ष्य -163 रुपए, स्टॉप लॉस -154 रुपए

Cummins India: वर्तमान भाव पर खरीदें, लक्ष्य -958 रुपए, स्टॉप लॉस - 934 रुपए

Powered by Blogger.