REWA : ऑपरेशन मुस्कान : रीवा पुलिस ने 3 नाबालिग किशोरियों को महाराष्ट्र के पुणे से किया बरामद

 

REWA : ऑपरेशन मुस्कान : रीवा पुलिस ने 3 नाबालिग किशोरियों को महाराष्ट्र के पुणे से किया बरामद

रीवा जिले की गढ़ थाना पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत 3 नाबालिग किशोरियों को महाराष्ट्र के पुणे से बरामद किया गया है। सूत्रों की मानें तो दिसंबर महीने के लास्ट दिन और जनवरी के मध्य में तीन किशोरियां स्कूल गई थी। लेकिन जब लौटकर नहीं आई तो परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

इसके बाद गढ़ थाना प्रभारी ओंकार तिवारी के नेतृत्व में लालगांव चौकी प्रभारी अनुराग अवस्थी, आरक्षक पवन सत्यार्थी, महिला आरक्षक सीमा मिश्रा के साथ साइबर सेल की मदद ली गई थी। जहां बीते दिन तीनों किशोरियों को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

दिसंबर के लास्ट दिन एफआईआर दर्ज

31 दिसंबर 2021 को ग्राम बांस निवासी फरियादी ने लालगांव चौकी पहुंचकर बताया कि उसकी पुत्री घर से स्कूल पढ़ने गई थी। जब शाम तक वापस घर नहीं आई तो अनहोनी की आशंका हुई। ऐसे चौकी पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 कायम कर तलाश की। इसी बीच साइबर सेल की मदद से बीते दिन महाराष्ट्र के पुणे शहर से खोज निकाला गया है।

21 जनवरी को लापता

बीते 21 जनवरी को अमहा निवासी फरियादी ने लालगांव चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने भी कहा कि स्कूल गई पुत्री अचानक से लापता है। ऐसे में पुलिस ने धारा 363 का प्रकरण कायम कर कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों को ट्रेस करने के लिए भेजा था। जहां इस किशोरी का भी महाराष्ट्र के पुणे कनेक्शन मिला था। जिसको बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है।

परिवार की दूसरी बच्ची के साथ फरार

पुलिस ने बताया कि बीते 21 जनवरी को एक गांव व एक परिवार की दो किशोरियां एक साथ स्कूल से लापता हो गई थी। ऐसे में दोनों परिवार के सदस्य पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे थे। तब पुलिस ने 06/022 एवं अपराध क्रमांक 32/22 धारा 363 कायम कर साइबर सेल की मदद ली। इसके बाद एक टीम को महाराष्ट्र के पुणे भेज कर खोज लिया गया है।

3 वर्ष बाद मिली नाबालिग किशोरी

गुढ पुलिस ने 3 वर्ष बाद एक नाबालिग किशोरी को खोज निकाला है। सूत्रों की मानें तो 30 मार्च 2019 को नाबालिग लड़की घर से बाहर गई थी। लेकिन वापस लौट कर नही आई। ऐसे में पुलिस ने धारा 363 का अपराध कायम कर विवेचना में लिया था। काफी मशक्कत के बाद बीते दिन मुम्बई से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

Related Topics

Latest News