REWA CORONA UPDATE : नए वर्ष के दूसरे दिन कोरोना का विस्फोट; 2 जनवरी को 1267 सेंपलों की जांच में मिले 6 मरीज

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रीवा शहर में नए वर्ष के दूसरे दिन कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां 2 जनवरी को 1267 सेंपलों की जांच में 6 मरीज मिले है। ऐसे में एहतियात के तौर पर संक्रमित मरीजों को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। सूत्रों का दावा है कि गोवा से लौटी डॉक्टर फैमली के चार सदस्य संक्रमित है।

वहीं पश्चिम बंगाल घूमकर आए नवविवाहित जोड़े पॉजिटिव मिले है। फिलहाल स्वास्थ्य अमला संक्रमित मरीजों के संपर्क आए लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री जुटा रहा है। जिससे उन लोगों की जांच कराई जा सके।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि रविवार की रात जारी कोरोना बुलेटिन में 6 नए संक्रमित मिली है। जहां आरटीपीसीआर के 1059 जांच में 6 तो एंटीजन 208 सेंपल में 0 संक्रमित आए है। ऐसे में जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7 पहुंच चुकी है।

नए वर्ष के दूसरे दिन अचानक बढ़े मरीजों को देखते हुए सोमवार से सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी। साथ ही सभी जिलेवासियों से अपील की जाती है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए सार्वजनिक जगहों में जाने से परहेज करें।

डॉक्टरों के सम्मेलन में शामिल होने गया था परिवार

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो मानस नगर कॉलोनी में रहने वाली चिकित्सक दंपति दिसंबर माह के लास्ट में गोवा राज्य के पणजी में आयोजित हुए डॉक्टरों के सम्मेलन में शिरकत करने गए थे। दावा है कि डॉक्टर फैमली अपने बेटा और बेटी को भी साथ में लिए गए थे। ऐसे में परिवार के चारों सदस्य संक्रमित हो गए। हालां​कि महिला चिकित्सक के कोरोना जैसे लक्ष्ण थे। जिससे परिवार के सभी सदस्य सेंपल दिए। जहां में सभी पॉजिटिव आए।

नवविवाहित जोड़े ने घूमा पश्चिम बंगाल

अमहिया मोहल्ले में रहने वाले नवविवाहित जोड़े की हाल ही के महीने में शादी हुई थी। ऐसे में ​नवविवाहित पति-पत्नी हनीमून मनाने पश्चिम बंगाल गए थे। जहां वे कई दिनों तक रूककर दार्जिलिंग स्थित चाय के बागान की सैर कर बीते दिन रीवा शहर पहुंचे थे। सर्दी खांसी के लक्षण होने पर जिला अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच के लिए सेंपल दिया था। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार की रात पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की सूचना के बाद पति-पत्नी होम क्वारंटाइन हो गए है।

एक नजर में रीवा में कोरोना

- 29 दिसंबर: 1 पॉजिटिव केस

- 2 जनवरी: 6 पॉजिटिव केस

Powered by Blogger.