MP की 10 बड़ी खबरों के साथ रूबरू : रीवा में TI समेत तीन पुलिसकर्मी घूस लेते पकड़े तो भोपाल में बाप ने बेटे को लिव-इन के साथ पकड़ा

(1) इंदौर के द्वारकापुरी में एक निर्माणाधीन मकान की पहली मंजिल से गिरने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चा अपनी मां से पानीपुरी खाने को लेकर जिद कर रहा था। मां पानीपुरी लेने नीचे गई तो बच्चा उसे देखने के लिए नीचे झांकने लगा और नीचे गिर गया। परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। 

(2) भोपाल में 6वीं के स्टूडेंट ने फांसी लगाई

भोपाल में सेंट जेवियर स्कूल में पढ़ने वाले 6वीं के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के समय वह घर में अकेला था। पेरेंट्स शादी में शामिल होने करोंद गए हुए थे। रात करीब आठ बजे स्टूडेंट का बड़ा भाई घर पहुंचा। देखा कि छोटा भाई फंदे पर लटका है। उसने पड़ोसियों की मदद से उसे फंदे से नीचे उतारा, तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

(3) रीवा में TI समेत तीन पुलिसकर्मी घूस लेते पकड़े

रीवा के गोविंदगढ़ में लोकायुक्त ने 3 पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। खास बात ये है कि तीनों आरोपी पुलिसकर्मी थाने में ही रिश्वत ले रहे थे। गोविंदगढ़ थाने में पदस्थ इन पुलिसकर्मियों ने एक रेत कारोबारी से 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायत पर लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार किया। पढ़िए पूरी खबर 

(4) ग्वालियर में ट्रक-डंपर की भिड़ंत, ड्राइवर दो घंटे डंपर में फंसा रहा

ग्वालियर में तेज रफ्तार ट्रक ने डंपर में टक्कर मार दी। घटना बहोड़ापुर एबी रोड की है। टक्कर इतनी तेज थी कि डंपर ड्राइवर वाहन में बुरी तरह से फंस गया। करीब दो घंटे चालक की जान क्षतिग्रस्त डंपर की बॉडी में फंसी रही। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रयास शुरू किए। जब तक मदद आती जवानों ने फनर से बॉडी के पार्टस काट-काटकर चालक को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के प्रयास से चालक की जान बच गई। हादसे में पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

(5) कटनी में सुरंग धंसी, 2 अब भी फंसे

मध्यप्रदेश में कटनी के स्लीमनाबाद में बरगी नहर की निर्माणाधीन सुरंग धंसने से 9 मजदूर अंदर फंस गए। इनमें से 7 को बचा लिया गया। SDRF की टीम अन्य अधिकारियों के साथ बाकी फंसे 2 मजदूरों को निकालने की कोशिश कर रही है। नर्मदा नदी पर बने बरगी बांध से सतना तक अंडरग्राउंड टनल बनाई जा रही है। इसी दौरान मिट्‌टी धंसने से हादसा हुआ। ये मजदूर करीब 9 मीटर नीचे दबे थे, जहां से उनकी आवाज साफ सुनाई दे रही थी। पढ़िए पूरी खबर 

(6) भोपाल में बाप ने बेटे को लिव-इन के साथ पकड़ा

भोपाल में रह रहे बेटे के रूम में अचानक पहुंचा बाप उस दौरान दंग रह गया जब लड़के के साथ लड़की रहती देखी। पूछने पर बेटे ने पिता को बताया कि लड़की उसकी लिव-इन-पार्टनर है। पिता इस बात को नहीं समझ सका। वह बेटे को फटकार लगाते हुए कहा कि शादी के बिना लड़की को साथ रखना पाप है। वह तुरंत ही बेटे का रूम खाली करा उसे अपने साथ राजगढ़ ले गया। 

भोपाल में रह रहे बेटे के रूम में अचानक पहुंचा बाप उस दौरान दंग रह गया जब लड़के के साथ लड़की रहती देखी। पूछने पर बेटे ने पिता को बताया कि लड़की उसकी लिव-इन-पार्टनर है। पिता इस बात को नहीं समझ सका। वह बेटे को फटकार लगाते हुए कहा कि शादी के बिना लड़की को साथ रखना पाप है। वह तुरंत ही बेटे का रूम खाली करा उसे अपने साथ राजगढ़ लेता गया। इधर, पार्टनर से संपर्क नहीं होने पर युवती ने उसके खिलाफ निशातपुरा थाने में रेप का केस दर्ज करा दिया। जबकि पार्टनर के मौसेरे भाई पर छेड़छाड़ का आरोप है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक, मूलत: गंजबासौदा, विदिशा की रहने वाली युवती की इंदौर में जॉब के दौरान राजगढ़ के रहने वाले गोविंद यादव से दोस्ती हो गई। थोड़े दिन बाद दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। इसी बीच मार्च 2021 में दोनों इंदौर से भोपाल में रहने आ गए। इंडस रेसीडेंसी में फ्लैट लेकर साथ रहने लगे। इसी बीच दिसंबर में गोविंद के पिता अचानक बेटे के फ्लैट पर पहुंचे।

उन्होंने देखा कि बेटे के साथ युवती रह रही है। उन्होंने बेटे से युवती के बारे में पूछा। बेटे ने बताया कि पापा वह मेरी लिव-इन-पार्टनर है। पिता यह सुनकर दंग रह गए। उन्होंने तुरंत ही बेटे का सामान पैककरा उसे अपने साथ राजगढ़ ले गए। इधर, माहभर से युवती उससे संपर्क करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर रहा। परेशान होकर युवती ने आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज करा दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि गोविंद एमआर है। इससे पहले उसने एक अन्य युवती से लव मैरिज की थी। उस युवती को भी धोखा दे चुका है। कोर्ट में केस चल रहा है।

मौसेरे भाई पर छेड़छाड़

युवती ने पुलिस को बताया कि गोविंद के साथ उसका मौसेरा भाई दीपक भी रह रहा था। दीपक ने उसके साथ छेड़छाड़ की है। पुलिस ने दीपक को भी मामले में आरोपी बनाया है। युवती का कहना है कि छेड़छाड़ की बात उसने गोविंद को भी बताई थी, लेकिन गोविंद उसकी बात अनसुनी करते हुए अपने भाई की तरफदारी करने लगा।

परिजनों का एड्रेस नहीं दे रही युवती

पुलिस ने युवती से उसके परिजनों के एड्रेस मांगे, लेकिन वह देने को तैयार नहीं हुई। उसका कहना है कि परिवार से उसका कोई संपर्क नहीं है। पुलिस को पता चला कि युवती की दो बहनों की शादी हो चुकी है। भाई भोपाल में ही रहता है। लेकिन युवती परिजनों से संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर नहीं दे रही है।

(7) बाघ ने मवेशी चरा रहे ग्रामीण पर किया हमला

छिंदवाड़ा के चौरई वन परिक्षेत्र के बफर जोन से लगे ग्रहटिया बीट के हिर्री में रविवार दोपहर को बाघ ने मवेशी चरा रहे एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया जिसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। डिप्टी रेंजर तुलसीराम सनोडिया के मुताबिक घटना दोपहर 1:00 बजे की है। 

(8) राजगढ़ में दूल्हे के घर दबंगों ने फेंके पत्थर, 11 गिरफ्तार

MP में एक दलित परिवार के यहां शादी-समारोह के दौरान दबंगों ने हमला कर दिया। गांव के दबंग डीजे बजाने को लेकर नाराज थे। दबंगों ने दूल्हे की शादी के लिए लगा टेंट तोड़ दिया, खाना भी फेंका फिर भी जी नहीं भरा तो दूल्हे के घर पर पत्थर फेंकने लगे। पथराव में दलित समाज के 6 लोग घायल हुए है। मामला राजगढ़ का माचलपुर गांव है। 

(9) MP में ठंड से मिली हल्की राहत

मध्यप्रदेश में ठंड से हल्की राहत मिली है। प्रदेश भर में रात का पारा 2 डिग्री चढ़ा है। हालांकि, अभी भी कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री या इससे नीचे बना हुआ है। इस वजह से खजुराहो समेत 5 शहरों में कोल्ड वेव रही। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के अनुसार आज से नया सिस्टम एक्टिव हो जाएगा। 

(10) रतलाम में पुलिस ने DJ बंद कराया तो भड़का दूल्हा

रतलाम में एक नाराज दूल्हा घोड़ी-बारात समेत थाने पहुंच गया। वह दुल्हन को बुलाकर थाने में सात फेरे लेने पर अड़ गया। पुलिसवालों ने दूल्हे की बारात में डीजे बंद करा दिया था। मामला शनिवार रात का है। आखिरकार ASP के मान-मनौव्वल और अन्य अफसरों की समझाइश के बाद रात में डीजे बुलवाया गया। इसके बाद दूल्हे को बारात समेत रवाना किया गया। 

Powered by Blogger.