REWA : एक्शन में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प : बड़ी कार्यवाही करते तहसीलदार राकेश शुक्ला को हटाया, जानिए वजह

 

REWA : एक्शन में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प : बड़ी कार्यवाही करते तहसीलदार राकेश शुक्ला को हटाया, जानिए वजह

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा। (REWA NEWS ) रीवा जिले की नईगढ़ी तहसील में पदस्थ लापरवाह नायब तहसीलदार पर नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हटा दिया है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो नईगढ़ी के प्रभारी तहसीलदार राकेश कुमार शुक्ला ने CM हेल्पलाइन सहित नामांकन व सीमांकन पर रुचि नहीं ले रहे थे। साथ ही पूर्व में जारी कारण बताओ सूचना के बाद भी अपनी आदतों पर सुधार न नहीं किए। नतीजन तत्काल प्रभाव से पद से हटाते हुए कार्यालय अधीक्षक भू-अभिलेख रीवा सम्बद्ध किया है।

REWA में आज से बोर्ड परीक्षा शुरू : नकल रोकने सक्रिय रहा 2 पैनल दल, वीडियोग्राफी से हुई निगरानी

एडीएम शैलेन्द्र सिंह सिंह द्वारा 11 फरवरी को जारी पत्र में कहा कि नईगढ़ी में तहसील पदस्थ राकेश कुमार शुक्ला ( मूल पद नायब तहसीलदार) एवं वर्तमान प्रभारी तहसीलदार नईगढ़ी ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को निम्नतम निराकरण किया था। वहीं एमआई 6 में भी निम्न प्रगति के कारण पूर्व में कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के बाद भी सुधार नहीं हुआ।

शिवपुरवा-गड्डी रोड में हादसा : मामा के यहां शादी में शामिल होने आए युवक हुए हादसे का शिकार, एक की मौत एक का इलाज जारी

इसी तरह गिरदावरी में निम्न प्रगति रही। तहसील के राजस्व संबंधी बंटवारा, नामांतरण व सीमांकन में फिसड्डी साबित हुए। आरसीएमएस की न्यूनतम प्रगति के कारण जिले की रैकिंग प्रभावित हुई। जिससे शासनस्तर पर नईगढ़ी की असंतोषजनक प्रगति रही। इनके द्वारा जनता की प्राप्त शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं किया। इन्हीं कारणों से तत्काल प्रभाव से हटाते हुए रीवा कार्यालय अधीक्षक भू-अभिलेख अटैच किया जाता है।

कहानी रीवा के रियल 'इकबाल' की : फर्श से अर्श तक का सफर; कोच ने बैट्समैन से बनाया बॉलर, अपने नाम किए 43 विकेट

मऊगंज में पदस्थ तहसीलदारों की मदद से लाएं प्रगति

एडीएम ने कहा है कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नईगढ़ी अपनी तहसील नईगढ़ी की प्रगति के लिए तहसील मऊगंज में पदस्थ तहसीलदार व नायब तहसीलदारों द्वारा मदद लेकर प्रगति सुनिश्चित करें। इसके साथ-साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मऊगंज को आदेशित किया जाता है कि वे तहसीलदार मऊगंज द्वारा तहसील नईगढ़ी का आहरण हस्ता/ संवितरण कराना सुनिश्चित करें।

Related Topics

Latest News