REWA : व्यापारी के सूने घर में बदमाशों ने बोलै धावा : अलमारी के लॉकर से पार किए 14 लाख कैश व 6 लाख रुपए की ज्वेलरी


रीवा जिले के सेमरिया कस्बे में व्यापारी के सूने घर में बदमाशों ने सेंध लगा दी। बदमाश ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किए। जहां अलमारी के लॉकर में रखे 14 लाख रुपए कैश व 6 लाख रुपए की ज्वेलरी ले गए। दुकान बंद कर व्यापारी जब घर पहुंचा, तो मेन गेट का ताला टूटा मिला। अंदर पहुंचा तो अलमारी से नकदी समेत गहने गायब थे।

सेमरिया थाना प्रभारी एसआई अभिषेक खरे ने बताया कि घटना 8 फरवरी की रात की है। यहां नरेंद्र गुप्ता के सूने मकान को बदमाशों ने निशाना बनाया। व्यापारी ने बताया कि उसकी सेमरिया मेन मार्केट में गिफ्ट और ब्यूटी के सामान की दुकान है। घर सतना-सेमरिया मार्ग पर स्थित है।

पत्नी गई थी मायके

वारदात वाली रात नरेंद्र गुप्ता की पत्नी दो बच्चियां के साथ सतना स्थित मायके चली गई थी। एक बेटा घर में ताला लगाकर ट्यूशन गया था। शाम 7 बजे पिता पूजा के बाद छोटे बेटे के घर चले गए थे। जब रात को 9.30 बजे व्यापारी दुकान बंदकर घर पहुंचा, तो मेन गेट पर लगा ताला टूटा मिला।

बेड रूम में रखी अलमारी से कैश व गहने गायब

व्यापारी बेड रूम पर पहुंचा, तो वहां का भी ताला टूटा मिला। कमरे में रखी अलमारी का लॉकर तोड़ दिया था। अलमारी में से 14 लाख रुपए नगदी, 6 नग सोने की अंगूठी, 1 नग मंगल सूत्र, 2 जोड़ी झुमका, 1 नग बेंदी व कुछ सोने के टूटे फूटे जेवर गायब मिले। शातिर बदमाश मुख्य दस्तावेज, पैन कार्ड, वोटर आईडी, बलेनो गाड़ी की चाभी, बाइक, स्कूटी की चाभी,​ विभिन्न प्रकार की रसीदें लेकर गए।

फॉरेंसिक यूनिट और डॉग स्क्वॉड पहुंचा

नरेंद्र गुप्ता ने पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए दूसरे दिन फॉरेंसिक यूनिट और डॉग स्क्वॉड टीम को मौके पर बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया है। दावा है कि एफएसएल यूनिट ने अहम साक्ष्य जुटाते हुए पुलिस को सुराग बताए हैं।

इस मोहल्ले में पहले भी हो चुकी है बड़ी चोरी

व्यापारियों ने बताया कि इसके पहले भी सतना रोड स्थिति एक शिक्षक के सूने घर में बड़ी चोरी हो चुकी है। दोनों चोरियों में वारदात का तरीका एक जैसे था। लगातार सेमरिया कस्बा में दो चोरियों से रहवासी हरकत में आ गए हैं। सूत्रों का दावा है कि नरेंद्र गुप्ता को अगले महीने बच्ची की शादी करना था। ऐसे में पहले से तैयारी कर रुपए व जेवर इकट्ठे कर रहे थे।

Powered by Blogger.