TODAY MP NEWS : 10 स्लाइड में जानिए आज MP में कहाँ क्या हुआ; बेरोजगार BF को बेटी का हाथ देने से लिया इनकार, युवक का फंदे पर लटका मिला शव

 

TODAY MP NEWS : 10 स्लाइड में जानिए आज MP में कहाँ क्या हुआ;  बेरोजगार BF को बेटी का हाथ देने से लिया इनकार, युवक का फंदे पर लटका मिला शव

 (1) गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स को एक-दो दिन में भारत लाया जाएगा। यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर प्रधानमंत्री भी चिंतित हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यह बहुत गंभीर विषय है। सरकार इस पर नजर रखे हुए है। यूक्रेन से स्टूडेंट्स को लाने के लिए प्लेन के इंतजाम किए गए हैं। 

(2) इंदौर की बेटी का 'मीठा' दर्द

जबरन गुजराती खाना खिलाने को लेकर इंदौर की बेटी ने अपने पति और सास-ससुर समेत 4 लोगों पर केस दर्ज कराया है। इंदौर की बेटी भावना त्रिवेदी की शादी पिछले साल गुजरात में एक दवा कंपनी में पदस्थ अकाउंटेंट से हुई थी। उसे ससुराल में बनने वाला मीठा गुजराती खाना पसंद नहीं था। कुछ समय बाद जब प्रेग्नेंट हुई, तो ससुराल वाले उसे जबरदस्ती वही खाना खिलाने लगे। 

(3) धार में 12वीं की छात्रा नदी में कूदी

धार में 12वीं की एक छात्रा ने चंबल नदी में कूदकर खुदकुशी की कोशिश की। 16 साल की इस छात्रा का सोमवार को फिजिक्स का पेपर था। उसने रातभर इसके लिए पढ़ाई की। सुबह चंबल नदी की 50 फीट ऊंची पुलिया से छलांग लगा दी। परीक्षा के करीब 3 घंटे पहले छात्रा नदी में घायल हालत में मिली। नदी में पत्थराें पर गिरने से उसे गंभीर चाेट आई है। 

(4) कुण्डलपुर-बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र का दर्जा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैन तीर्थ कुण्डलपुर और बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इन दोनों स्थानों पर मांस और मदिरा के विक्रय पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। कुण्डलपुर के चार किलोमीटर के दायरे में यह प्रतिबंध लागू रहेगा। दमोह के कुण्डलपुर जैन तीर्थ क्षेत्र में पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव चल रहा है। 

(5) मुरैना में मिर्ची बाबा पर हमला

मुरैना में सोमवार को मिर्ची बाबा पर हमला हो गया। वह ग्वालियर से सीएम शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करने आ रहे थे। मुरैना बैरियर चौराहे का पुल पार करते ही उनकी गाड़ी को कुछ लोगों ने रोक लिया और मारपीट कर दी। घटना में बाबा को चोट आई है। 

(6) इंदौर की बेटी कृति ने ली दीक्षा

इंदौर की बेटी कृति कोठारी सांसारिक जीवन को त्याग कर संयम की राह पर बढ़ चुकी है। सोमवार को एरोड्रम रोड स्थित महावीर बाग में कृति की दीक्षा पूरी हुई। अब कृति संयम जीवन में कृतार्थ प्रभा श्रीजी के नाम से जानी जाएगी। 

(7) छतरपुर में मासूम की चीख सुन कांप उठेगा दिल

छतरपुर में अंधविश्वास में बच्ची को दागने का मामला सामने आया है। दो साल की बच्ची को सर्दी-जुकाम और पेट दर्द हुआ तो परिजन ने गर्म चूड़ी से सीने व पेट पर जगह-जगह दाग दिया। परिजन घर पर ही दो दिन तक नीम-हकीम बने रहे। मासूम की हालत ज्यादा बिगड़ गई, तो उसे जिला अस्पताल लेकर आए। मामला गढ़ीमलहरा थाना इलाके का है। पढ़ें पूरी खबर

(8) जिस थाने में SI रहे, वहीं रेप का केस

उज्जैन में एक SI पर रेप का मामला दर्ज हुआ है। खास बात ये है कि जिस थाने में कभी सब इंस्पेक्टर रहकर रौब झाड़ा था, उसी थाने में उसके खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है। रविवार को एक महिला ने SI विकास देवड़ा के खिलाफ रेप, जान से मारने की धमकी और संपत्ति हड़पने की साजिश रचने का केस दर्ज कराया है। 

(9) भोपाल में प्यार में असफल इंजीनियर ने किया सुसाइड

भोपाल में प्यार में असफल रहे एक इंजीनियर युवक ने सुसाइड कर लिया। वो गर्लफ्रेंड की शादी दूसरी जगह होने से बेहद दुखी था। लड़की के परिवार वालों ने उसके बेरोजगार होने की वजह से बेटी का हाथ देने से इनकार कर दिया था। इस कारण पिछले तीन दिनों से वह डिप्रेशन में था। रविवार देर शाम युवक का शव फंदे पर लटका मिला। 

(10) रतलाम में तेज रफ्तार कार ने बाइक को उड़ाया

रतलाम में एक तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को उड़ा दिया। फोरलेन पर हुआ ये हादसा बेहद भीषण था। टक्कर के बाद बाइक सवार उछलकर 60 फीट (करीब 20 मीटर) दूर जा गिरा। घटना के समय बाइक सवार रोड क्रॉस कर रहा था। तभी एक तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर मार दी। 

Related Topics

Latest News