भिंड की नर्सों का खुलासा : अस्पताल में लेकर चलती हैं चाकू-छुरी और मिर्च ​​​​​स्प्रे, ​धरने पर बैठी नर्से बोली; सुरक्षा दो...

चंबल के सरकारी अस्पताल में नर्स के मर्डर को भले ही प्रेम प्रसंग का मामला बताकर टाला जा रहा हो, लेकिन सच्चाई यह है कि यहां का स्टाफ पूरी तरह से असुरक्षित है। भिंड के जिला अस्पताल परिसर में कई बार बदमाश कट्टे-तमंचे लहरा चुके हैं और फायरिंग भी कर चुके हैं। सात साल पहले जिला अस्पताल के प्रसूता गृह में फायरिंग हुई थी। तब से यहां की नर्सें डरी-सहमी रहती हैं। कुछ तो ट्रांसफर लेकर चली गईं। जिन नर्सों का ट्रांसफर नहीं हुआ वे अपने साथ चाकू और पेपर स्प्रे (मिर्च ​​​​​स्प्रे) ​रखती हैं।

Hijab Row : हिजाब बनाम भगवा; अचानक क्यों हिजाब विवाद? योजना या शरीयत की मांग?

इसी अस्पताल में गुरुवार को मंडला की रहने वाली नर्स नेहा चंदेल का मर्डर हुआ था, जिसके बाद नर्सिंग एसोसिएशन विरोध में उतर आया है। गुरुवार शाम से लेकर रात 11 बजे तक अस्पताल में हंगामा होता रहा। नर्सें जिला अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गईं और काम बंद कर दिया। नर्सें प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर बोलीं। नर्सों ने सुरक्षा की मांग की है।

हिजाब विवाद पर Supreme Court का इनकार : इसे राष्ट्रीय मुद्दा ना बनाएं सही वक्त आने पर दखल देंगे, धार्मिक कपड़े पहनने की जिद ना करें जल्द फैसला सुनाएंगे

धरने पर बैठी नर्सें, बोली- सुरक्षा दो

नर्सों का कहना है कि यहां चौकी बनाई गई है। चौकी पर तैनात पुलिस जवान बदमाशों को देखते ही भाग जाते हैं। वो कहते हैं कि कोई वारदात हो तो इस नंबर पर बताना। जब वारदात हो जाती है, तब एक्टिव होते हैं। विधायक संजीव सिंह कुशवाह, कलेक्टर डॉ.सतीश कुमार एस, जिला अस्पताल प्रबंधन के अफसर नर्सों को काम पर लाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वे इस बात पर अड़ी रहीं कि सुरक्षा दो वरना काम नहीं करेंगे।

मंडला जिले की रहने वाली नर्स नेहा को आरोपी ने जिला अस्पताल में घुसकर मारी गोली; मौके पर मौत : भारी पुलिस बल मौजूद

नर्स बोली- मैं चाकू और मिर्च स्प्रे साथ रखती हूं

भोपाल की रहने वाली नर्स नादमा सात साल पहले भिंड के जिला अस्पताल में पदस्थ हुई थीं। वो कहती हैं कि जब मैं यहां आई थी, उसी समय लेबर रूम में फायरिंग हुई थी। इस घटना के बाद मैं डर गई। जिला अस्पताल में रहने के लिए हॉस्टल तक नहीं है। ऐसे में किराए से कमरा लेकर रहना पड़ता है। मेरे साथ कोई वारदात न हो, इसलिए मैं हमेशा साथ में चाकू और पेपर स्प्रे लेकर चलती हूं। नर्स का कहना है कि यहां पदस्थ दो सौ से अधिक नर्सें दूसरे जिले की हैं। इनमें कई अपनी सुरक्षा के लिए चाकू और पेपर स्प्रे अपने पास रखती हैं।

प्यार में हद क्रॉस : अपने प्यार के लिए चेंज किया जेंडर,आधा महिला आधा पुरुष; युवती ने शादी से किया इनकार

SAF जवान तैनात किए जाएंगे

नेहा चंदेल की हत्या का आरोपी अस्पताल का वार्ड बॉय है। जिसके बाद पुलिस इसे दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है। वहीं अस्पताल प्रबंधन भी निजी मामला बताकर पल्ला झाड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अफसर मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। CMHO डॉ अजीत मिश्रा का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही अस्पताल में SAF जवान तैनात कराए जाएंगे।

Powered by Blogger.