हाईस्कूल की महिला टीचर ने छात्र से संबंध बनाकर की शादी : महिला पर लगे यौन उत्पीड़न केस को अभियोजकों ने लिया वापस

 

हाईस्कूल की महिला टीचर ने छात्र से संबंध बनाकर की शादी : महिला पर लगे यौन उत्पीड़न केस को अभियोजकों ने लिया वापस

एक महिला टीचर पर चल रहे यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) केस को अभियोजकों (Prosecutors) ने वापस ले लिया. महिला टीचर पर अपने स्टूडेंट के साथ सेक्शुअल रिलेशन बनाने का आरोप लगा था. हालांकि, अब उसी स्टूडेंट के साथ शादी करने के बाद महिला टीचर पर चल रहे यौन उत्पीड़न केस को वापस ले लिया गया. 

दरअसल, ये मामला अमेरिका के Missouri का है. जहां 26 वर्षीय हाईस्कूल की महिला टीचर बेली टर्नर (Baylee Turner) को एक स्टूडेंट के साथ Sexual Assault के आरोप का सामना करना पड़ रहा था. कथित तौर पर बेली टर्नर ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि उसने जनवरी 2019 में अपने घर पर स्टूडेंट के साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाए थे. 

ये मामला सामने आने के बाद बेली टर्नर को गिरफ्तार कर लिया गया और उसपर केस चलाया गया. फरवरी 2019 में गिरफ्तारी के बाद बेली ने Sarcoxie हाईस्कूल से इस्तीफा दे दिया. उसे अपना टीचिंग लाइसेंस भी सरेंडर करना पड़ा. 

हालांकि, अब बेली टर्नर के खिलाफ चल रहे Sexual Assault के केस को अभियोजकों ने खारिज कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, बेली द्वारा 'पीड़ित' स्टूडेंट से हाल ही में शादी करने के बाद अभियोजकों ने उस पर से Sexual Assault के केस को वापस लिया है. 

The Joplin Globe की रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में स्टूडेंट के साथ टीचर की शादी के परिणामस्वरूप, पति-पत्नी के विशेषाधिकार (Spousal Privilege) को ध्यान में रखते हुए अभियोजकों ने बेली टर्नर के खिलाफ लगे आरोप खारिज कर दिए. मामले में एक सहायक अभियोजक नैट डैली ने बताया कि अभियोजकों को टर्नर पर केस चलाने में कठिनाई होती. 

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों (टीचर-स्टूडेंट) कब शादी के बंधन में बंधे. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोर्ट के दस्तावेजों में भी स्टूडेंट की उम्र नहीं बताई गई है.

Related Topics

Latest News