REWA : सवालों में खाकी CCTV खोलेगा सच कर राज : पुलिस ने घर से उठाकर की अभद्रता, और बना दिया NDPS का आरोपी

रीवा. रीवा जिले के पुलिसकर्मियों के कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिससे पूरी व्यवस्था ही सवालों के घेरे में आ जाती है। ताजा मामला जिले की रायपुर कर्चुलियान थाना पुलिस से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि रायपुर कर्चुलिान थाना पुलिसकर्मी एक युवक को बीते आठ जनवरी को घर से बुलाकर ले गए और फिर थाने जाकर उसे मादक पदार्थ की बिक्री करने का आरोपी बना दिया। जिससे पूरा परिवार परेशान है।

रीवा के नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर किया पदभार ग्रहण

सवालों में खाकी !

पुलिस महानिरीक्षक से की गई शिकायत में प्रकाश सिंह कर्चुली निवासी रायपुर कर्चुलियान ने कहा है कि उनके पिता बुद्धिमान सिंह को आठ जनवरी को दोपहर 12.38 बजे रायपुर कर्चुलियान थाने के पुलिसकर्मी सामान्य चर्चा करने की बात कहर लेकर गए थे और बाद में थाने में ले जाकर उनके साथ अभद्रता की और NDPS के प्रकरण में आरोपी बना दिया। उन पर पुलिस ने नशीली सीरप बेचने का आरोप पुलिस की ओर से लगाया गया है।

गलवान घाटी में शहीद दीपक सिंह की पत्नी भारतीय सेना में होंगी शामिल, पर्सनेलिटी और इंटेलिजेंस टेस्ट किया क्लीयर : जल्दी शुरू होगी ट्रेनिंग

थाने के CCTV फुटेज की मांग

शिकायतकर्ता का दावा है कि जिस दौरान पुलिस पकड़कर ले गई थी, उनके पास कोई सामग्री भी मौजूद नहीं थी। थाने पहुंचने से पहले के सीसीटीवी में स्पष्ट है कि उनके पास कुछ नहीं है। इसलिए पुलिस थाने के सीसीटीवी फुटेज की मांग उठाई है ताकि यह पता चल सके कि थाने पहुंचने के बाद भी कोई सामग्री नहीं थी फिर भी पुलिस ने जबरिया आरोपी बनाया है। प्रकाश सिंह के मुताबिक पुलिस थाने और एसपी आफिस में सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई थी लेकिन नहीं दी गई। जिसके चलते अधिवक्ता के माध्यम से हाईकोर्ट मे याचिका लगाई गई थी। जिस पर कोर्ट ने पुलिस को आदेशित किया है कि आठ जनवरी का सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराया जाए।

Powered by Blogger.