REWA : कक्षा 12वीं के तीन छात्र नकल करते पकड़ए : DEO ने परीक्षा में ड्यूटी कर रही पर्यवेक्षक को किया निलंबित

 
REWA : कक्षा 12वीं के तीन छात्र नकल करते पकड़ए : DEO ने परीक्षा में ड्यूटी कर रही पर्यवेक्षक को किया निलंबित

प्रदेशभर में चल रही मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा के दौरान कक्षा 12वीं के तीन छात्र रीवा में नकल करते पकड़े गए है। छात्रों के पास नकल सामग्री मिलने पर ना सिर्फ नकल प्रकरण तैयार किया गया बल्कि परीक्षा में ड्यूटी कर रही पर्यवेक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह में शामिल होकर देर रात घर लौट रहे अध्यापक की बाइक ट्रक में घुसी, मौके पर मौत

दरअसल यह मामला रीवा के रतनगवां हायर सेकंड्री उ.मा. वि. का है जहां 21 फरवरी को आयोजित 12वीं कक्षा की परीक्षा के दौरान 3 छात्रों के पास से नकल सामग्री मिली है। बताया गया कि जिला शिक्षा अधिकारी जेपी उपाध्याय गठित पैनल के साथ परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे जहां हायर सेकंडरी उ.मा. वि. रतनगवां केन्द्र में छात्रों के पास से नकल सामग्री मिली। शिक्षाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र के कक्ष में ड्यूटी पर तैनात पर्यवेक्षक की लापरवाही सामने आने पर निलंबित कर दिया और छात्रों के खिलाफ पैनल ने नकली सामग्री जप्त कर प्रकरण तैयार किया है।

गर्लफ्रेंड की शादी दूसरी जगह होने से बेहद दुखी युवक ने किया सुसाइड, बेरोजगार होने की वजह से लड़की के घरवालों ने हाथ देने से किया इनकार

अर्थशास्त्र के 2 और भौतिक शास्त्र का 1 छात्र नकल करते मिला

सोमवार को शिक्षा विभाग द्वारा गठित पैनल की टीम ने जिन 3 छात्रों को नकली सामग्री के साथ पकड़ा है उनमें 2 छात्र अर्थशास्त्र विषय के थे जबकि 1 छात्र भौतिक शास्त्र का था। पैनल की टीम ने छात्रों के खिलाफ नकल प्रकरण तैयार कर उनका फार्म भरवा दिया और बताया गया कि तीनों का परीक्षा परिणाम रोका जाएगा।

दर्द "इंदौर की बेटी" का : पति और सास-ससुर समेत 4 लोगों पर केस दर्ज, प्रेग्नेंट हुई तो ससुराल वाले खिलने लगे ये ...

12वीं के 6 विषयों की परीक्षा में 360 छात्र रहे गैरहाजिर

सेमवार को हायर सेकंडरी के 6 विषयों की परीक्षा आयोजित हुई जिसमें रीवा जिले के 20 हजार 509 छात्रों को शामिल होना था लेकिन 20 हजार 145 छात्र ही उपस्थित हुये और इस तरह से सोमवार को 360 छात्र परीक्षा से गैरहाजिर रहे।

Google ने इंदौर के युवा अमन को दिया 65 करोड़ का इनाम : गूगल की 280 गलतियां खोज कर भेजी थी बग रिपोर्ट

7 स्कूलों के 64 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी 

रीवा जिले के जिला शिक्षा अधिकारी जेपी उपाध्याय ने स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता की जांच के दौरान कमी पाए जाने के बाद 64 शिक्षकों को कारण बताओं नोटिश जारी किया है। बताया गया कि राज्य शिक्षा केन्द्र के निर्देश पर जिन 7 स्कूलों की शैक्षणिक गुणवत्ता की जांच की है उनमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोहागी, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनौरी, शासकीय हाईस्कूल अमिलकी, शासकीय पूर्व मध्यमिक विद्यालय सगराकला हनुमना, शासकीय उत्कृष्ठ उमावि हनुमना, शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिवराजपुर, शासकीय मॉडल बेसिक रीवा शामिल है।

Related Topics

Latest News