REWA : परिवहन विभाग पर लगे अवैध वसूली के आरोप : जांच के नाम पर एक ट्रक चालक से वसूले 6 हजार, नहीं दी रसीद

रीवा जिले में परिवहन विभाग पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए ट्रक चालकों ने रतहरा बाईपास में चक्काजाम कर प्रदर्शन करने लगे। दावा किया कि रोजाना टोल नाके के समीप आरटीओ का दस्ता मनमर्जी ढंग से वसूली करता है। परिवहन विभाग के जिम्मेदार शनिवार की सुबह जांच के नाम पर एक ट्रक चालक से 6 हजार लिए। पर मांगने के बाद भी रसीद नहीं दी।

इसी बात का विरोध करते हुए सैकड़ों ट्रक चालक वाहन हाईवे में खड़े कर प्रदर्शन करने गले। एक ​किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन की जानकारी मिलने पर यातायात डीएसपी मनोज वर्मा और यातायात प्रभारी अखिलेश सिंह कुशवाह मौके पर पहुंचे। जिन्होंने ट्रक चालकों को समझाइश देकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर हाईवे का यातायात बहाल हुआ।

अवैध रुपए तो लिए, पर रसीद नहीं दी

ट्रक चालकों ने रतहरा टोल नाके के समीप प्रदर्शन करते हुए कहा कि एक वाहन को रोककर 6 हजार रुपए ले लिए। रसीद मांगे तो नहीं दिए। ऐसे में विरोध स्वरूप सभी ट्रक चालक ने प्रदर्शन शुरु कर दिया। ट्रक चालकों के विरोध को देखते हुए परिवहन अमला जाने लगा। साथ ही तीन हजार रुपए लौटा दिए। फिर भी रसीद नहीं दी।

जाम में फंसी एंबुलेंस, हरकत में आई पुलिस

बताया गया कि नेशनल हाईवे 30 में एक एंबुलेंस के जाम में फंसने की सूचना पुलिस को दी गई। तभी पता चला कि चोरहटा से रतहरा के मध्य हाईवे में भीषण जाम लगा है। ऐसे में पुलिस के जिम्मेदार हरकत में आए। जिन्होंने मौके पर यातायात डीएसपी और यातायात प्रभारी को मौके पर भेजा। ट्रक चालकों को समझाया कि आपके जाम के कारण एंबुलेंस फंसी है। किसी की जान जा सकती है। परिवहन विभाग में वसूली की​ शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। दोषियों पर जरूर कार्रवाई होगी।

Powered by Blogger.